May 19, 2024

बीसीआर न्यूज़/मुंबई: कोरोना ने आमजन से लेकर सेलेब्स तक की कमर तोड़कर रख दी। कई टीवी और बॉलीवुड सेलेब्स भूखों मरने की कगार पर पहुंच गए । हाल ही में खबर आई था कि फिल्म नदिया के पार में काम करने वाली सविता बजाज आर्थिक तंग से गुजर रही है। अब एक और बुरी खबर इंडस्ट्री के गलियारों से सामने आई है। खबर है कि सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan) में काम करने वाली सुनीता शिरोले (Sunita Shirole) पाई-पाई को मोहताज हो गई है। उनकी हालत इतनी ज्यादा खराब है कि वे खुद की मदद के लिए दूसरों के आगे हाथ फैलाने को मजबूर है। 

सुनीता शिरोले दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। हाल ही में उन्होंने एक एंटरटेनमेंट पोर्टल से बात करते हुए अपने बुरे हालातों के बारे में बताया। उन्होंने कहा- मैं इन दिनों काफी बुरे दौर से गुजर रही हूं। कोरोना लॉकडाउन में काम मिलना बंद हो गया और इसके कारण सारा जमा पैसा भी खर्च हो गया। 

उन्होंने अपनी बीमारी का खुलासा करते हुए बताया- कोरोना काल में ही मुझे किडनी में इंफेक्सन का पता चला। मेरे घुटनों में काफी दर्द रहने लगा। मैं अस्पताल में भर्ती के दौरान दो बार गिर गई और पैर में फैक्चर हो गया। अब मैं झुक भी नहीं सकती हूं। उन्होंने बताया- पहले मेरी एंजियोप्लास्टी हो चुकी है और मैं कई दूसरी बीमारियों से भी जूझ रही हूं।

उन्होंने बताया कि मुझे काम की बहुत ज्यादा जरूरत है। लेकिन मेरे पैर की हालत ठीक नहीं है और मैं नहीं जानती कि मैं कब तक ठीक से चल पाऊंगी। इसलिए जब तक मैं ठीक नहीं हो जाती तब तक मुझे मदद की जरूरत है। 

सुनीता ने अपनी पर्सनल लााइफ का खुलासा करते हुए बताया- मैंने अपना काफी सारा पैसा पति के बिजनेस में लगाया था लेकिन गोदाम में आग लगने की वजह से सबकुछ खत्म हो गया। उनके पति का 2003 में हो गया था, तभी से वे अकेले जिंदगी गुजार रही है।

सुनीता शिरोले ने अपने बीते दिनों को याद कर कहा- मैंने अपने अच्छे दिनों में खूब कमाया और जरूरतमंदों की मदद भी की। लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी भी ऐसी हालत हो जाएंगी। उन्होंने मायूस होकर कहा- आज मैं दुनिया के रहम-करम पर हूं। जिंदा रहना भी अब मुश्किल हो रहा है। 

बता दें कि सुनीता शिरोले एक प्लैट में पेइंग गेस्ट के तौर पर रहती थी, लेकिन 3 महीने का किराया जमा कर पाने के कारण उन्हें घर से निकाल दिया गया। फिलहाल में टीवी एक्ट्रेल नुपुर अलंकार के साथ रह रही है। हालांकि, सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन ने सुनीता की आर्थिक मदद की है। 

बता दें कि 85 साल की सुनीता शिरोल ने बजरंगी भाईजान, लुका छिपी, शापित, द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, मेड इन चाइना जैसी फिल्मों में काम किया है। फिल्मों के अलावा उन्होंने टीवी सीरियलों में भी कामं किया है। उन्होंने किस देश में है मेरा दिल, मिसेज कौशिक की पांच बहुएं जैसी टीवी शोज में वे नजर आ चुकी है। 

अजय शास्त्री (प्रकाशक व संपादक)
बॉलीवुड सिने रिपोर्टर (समाचार पत्र) व बीसीआर न्यूज़ (वेब न्यूज़ चैनल व न्यूज़ पोर्टल)

Leave a Reply