May 19, 2024

राजू बोहरा / विशेष संवाददाता

बीसीआर न्यूज़/हरिद्वार, उत्तराखंड / नई दिल्ली, सरस एंटरटेनमेंट, सत्या ऑनलाइन प्रोडक्शन और मया प्रोडक्शन के बैनर तले बनी महान संत रविदास के जीवन पर बनी चर्चित हिन्दी फिल्म ‘गंगा संग रवि दास’ 3 मई से सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है जिसमे संत रविदास के जीवनी को शानदार तरीके से दर्शाने का प्रयास किया गया है जिसके लिए इसके मेकर की जितनी तारीफ की जाये काम है। विशेष बात यह है कि हाल ही में इसका पोस्टर और प्रोमो हरी की नगरी हरिद्वार में किया गया था जिसमे मुख्य अतिथि रविदासाचार्य सुरेश राठौड़ व अन्य लोगों ने संयुक्त रूप से दीप प्रजव्लित कर लांच किया गया। उस इस अवसर पर फिल्म की स्टार कास्ट के साथ साथ फिल्म के प्रोडूसर एवं अन्य गणमन्य लोग भी शामिल हुए थे।

संत रविदास के जीवन पर बनी इस चर्चित हिन्दी फिल्म के निर्माता हैं उत्तराखंड फिल्मों के सुपर स्टार कहे जाने वाले बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता राजेश मालगुड़ी, पुरुषोत्तम शर्मा, और राकेश धामी है और फिल्म के निर्देशक सब्बीर सय्यद हैं। जबकि इस फिल्म में तकनीकी निर्देशक की भूमिका राज नेगी की रही है।

महान संत रविदास के जीवन पर बनी इस फिल्म में की शूटिंग 100 फ़ीसदी गंगा किनारे हरिद्वार में शूट की गई है। फिल्म के अधिकतर कलाकार उत्तराखंड के हैं। जिसमे मुख्यरूप से राजेश मालगुडी, संदीप मोहन, पुरुषोत्तम शर्मा, मंजू सिंह, राज नेगी, मुकेश घनशाला, पूनम सकलानी, नवल किशोरे, मानसी मगरी, पुरुषोत्तम जेठुड़, आनंद रना, अमित शर्मा, रामेक्श्वर दयाल शर्मा, अक्षय कुमार, दीपक ब्यास आदि चर्चित व मजे हुए कलाकार शामिल हैं। यह फिल्म 2017 से बन रही थी फिल्म को बनने में निर्माताओं को कई तरह की बड़ी मुश्किलों का सामना करना पडा, कभी कोरोना का टाइम तो कभी अनुमति कभी कुछ और समस्या लेकिन निर्माताओं ने अपना प्रयास नहीं छोड़ा और आज एक शानदार फिल्म बनकर सिनेमा घरो तक पहुंच गई है। यह फिल्म 3 मई को वेव सिनेमा हरिद्वार, आर आर सिनेमा रूडकी और आर आर सिनेमा सहारनपुर उत्तर प्रदेश में रिलीज हुई है और जल्दी ही उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के अलावा दर्शको देश के और अन्य शहरो में भी देख पाएंग।

सिनेमाघरों के बाद इस फिल्म को बड़ेओटीटी चैनल्स पर भी रिलीज किया जायेगा। उस अवसर पर अपने संबोधन में पर बोलते हुए पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौड़ ने बताया कि फिल्म को उन्होंने ही लिखा है और वह इस फिल्म को एक अभियान के तहत ले जाना चाहते हैं ताकी आज की युवा पीढ़ी जाने की संत रविदास कौन थे।

Leave a Reply