May 11, 2024

Ajay Shastri (Editor) BCR NEWS / BOLLYWOOD CINE REPORTER, Email: editorbcr@gmail.com :::::::::::::::

बीसीआर न्यूज़ (नोएडा) आंठवे अंतराष्ट्रीय सेलफोन सिनेमा समारोह का उद्घाटन मारवाह स्टूडियो में किया गया जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में भारत में मैक्सिको के राजदूत माननीय जैमे नोलार, जुआना नूनेज़ कैम्पोज, काउंसलर आॅफ इकोनोमिक्स मैक्सिको, आईडीसी के चेयरमैन पारितोष त्यागी, निगम पार्षद रेखा रानी व टैरोट कार्ड रीडर चांदनी उपस्थित हुए जिन्होंने इस समारोह में चार चांद लगा दिये।
प्रतिष्ठित वार्षिक समारोह का दीप प्रज्ज्वालित करने के बाद मारवाह स्टूडियो के निदेषक संदीप मारवाह ने कहा कि हर इंसान के भीतर एक छुपा हुआ कलाकार होता है बस जरूरत होती है उसे बाहर निकालने की और उसी छिपी हुई प्रतिभा को बाहर निकालता है हमारा अंतराष्ट्रीय सेलफोन सिनेमा समारोह।
मैक्सिको के राजदूत जैमे नोलार ने कहा भारत के मसालेदार खानों की तरह भारत का सिनेमा भी उतना ही जायकेदार है जो बहुत कुछ अलग अलग सीखा जाता है। हम संदीप मारवाह के साथ मिलकर इंडो मैक्सिकन मंच का निर्माण करेगें जिसमें हम दोनो देष अपनी संस्कृति व फिल्मों का आदान प्रदान करेगें। इस समारोह के बारे में यही कहना चाहुगां कि कुछ सालों पहले किसी ने सोचा भी नहीं था कि वह अपने फोन से फिल्म का भी निर्माण कर सकेगें लेकिन आज यह संभव है। पारितोष त्यागी ने कहा कि संदीप मारवाह की उपलब्धियांे का कोई अंत नहीं है। हर इंसान बचपन से ही फिल्मों से जुड़ा हुआ है और मैं भी, लेकिन युवा होने पर ही जाना कि फिल्में सिर्फ मनोरंजन ही नहीं देती बल्कि संदेष भी देती हैं। जुआना नूनेज़ ने कहा मैं यहां आकर बहुत प्रभावित हुई हूं खासकर यहां के छात्रों का जोष देखकर। टैरो कार्ड रीडर चांदनी ने कहा टैरो हमारी संस्कृति से जुड़ा हुआ हैै और मुझे इस मंच से जुड़कर बहुत प्रसन्नता हुई। टैरो षिक्षा भी फिल्मों की ही तरह अथाह है जिसका कोई अंत नहीं है। निगम पार्षद रेखा रानी ने कहा मारवाह संस्थान अपने आप में एक मीडिया फैक्ट्री है जहां से छात्र इस फील्ड में मुक्कमल होकर निकलता है।
इस समारोह में इस बार देष विदेष से लगभग 800 शार्ट फिल्में आॅनलाईन शामिल हुई हैं। इन फिल्मों को ज्यूरी मेंबरो ने देखा और उनमें से कुछ बेहतरीन फिल्मों को इस समारोह में शामिल किया गया जो छोटे समय में ही बहुत बड़ी कहानी बंया कर जाती है। इस सेलफोन सिनेमा द्वारा मनोरंजन और रचनात्मकता के दायरे का एक नया विकास हो रहा है।

Leave a Reply