May 19, 2024

बीसीआर न्यूज़/नई दिल्ली: गुरुकुल म्यूजिक अकादमी की सातवी वर्षगाँठ पटेल नगर, गुरुग्राम में बहुत धूमधाम से मनाई गई। जिसमें समाज के गणमान्य लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। आपको बताते चलें कि इस संस्था में शास्त्रीय संगीत सिखाने पर ही फोकस होता है।

आजकल की पीढ़ी जो पाश्चात्य संस्कृति के पीछे भाग रही है, उस समय मे शास्त्रीय संगीत का ये कार्यक्रम रूह तक को सुकून देता है। इस कार्यक्रम की आयोजनकर्ता श्रीमती संजुक्ता मुखर्जी का हम हृदय से आभार व्यक्त करते हैं।

अमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुड़गांव सेक्टर – 46 के 9th क्लास के छात्र देबांशु मुखर्जी ने जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर इस लाइव कॉन्सर्ट “बैथाकी” पर राग मेघ गाया और सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। यह 13 साल का लड़का जो की
श्रीमती संजुक्ता मुखर्जी, गुड़गांव, हरियाणा के प्रसिद्ध शास्त्रीय गायिका हैं उनके एकमात्र पुत्र हैं, इन्होंने 3 साल की उम्र में अपनी मां से अपनी संगीत शिक्षा शुरू किया। वह तबला और पियानो भी बहुत अच्छी तरह से बजाते हैं लेकिन उनकी आवाज और इस उम्र में सुर और ताल की पकड़ वास्तव में उल्लेखनीय है। अभी वह प्रसिद्ध रामपुर सीहसन घराने से उस्ताद नदीम खान साहब से संगीत की शिक्षा ले रहे हैं। इस प्रतिभाशाली लड़के ने अपने स्कूल से और अन्य संगीत प्रतियोगिता से संगीत में कई पुरस्कार जीते। राष्ट्रीय ऑनलाइन संगीत प्रतियोगिता (2020) से स्वर्ण पदक जीता। उसे जीवन में और अधिक सफलता मिले, हम यही कामना करते हैं।

अजय शास्त्री (संपादक व प्रकाशक)
बॉलीवुड सिने रिपोर्टर (समाचार पत्र) व बीसीआर न्यूज़ (न्यूज़ पोर्टल व वेब न्यूज़ चैनल)

Leave a Reply