May 12, 2024
बीसीआर न्यूज़ (वाशिंगटन): हर किसी का सपना होता है कि उसका अपना खुद को घर हो जिसकी छत के नीचे वो अपने परिवार के साथ रहे। लेकिन कुछ लोगों के लिए घर से ज्यादा ईमान बड़ा होता है। ओबामा उन्हीं लोगों में से एक हैं
दो दिन पहले अमेरिका की गद्दी छोड़ चुके बराक ओबामा ने दुनिया के सामने एसी मिसाल पेश की है कि पूरी दुनिया को सोचना होगा कि ईमानदारी बड़ी या खुद के ऐशो आराम।
 
ये है ओबामा का नया घर
राष्ट्रपति होने के बादवजूद उनको आज एक किराए के घर में रहना पड़ रहा है।  अमेरिका के प्रैसिडेंट बराक ओबामा ने वाशिंगटन डी.सी. में अपना नया घर किराए लिया है। यह 8200 स्क्वेयर में बना 29 करोड़ का बंगला है।
 
ये है ओबामा का खुशहाल परिवार जो अब इस घर में रहेगा
एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घर 1928 में बना है। इसमें 9 बेडरूम और 8 बाथरूम इसी के साथ एंटरटेनिंग स्पेस और गार्डन के साथ और भी बहुत कुछ है।
ओबामा के साथ साथ और भी कुछ नेता हैं जो दुनिया के शक्तिशाली पदों पर रहते हुए भी आज किराए के घर पर रह रहे हैं। पहले बात करेंगे ब्रिटेन के पूर्व पीएम डेविड कैमरुन की।
पांच साल तक ब्रिटेन के पीएम रहे कैमरुन भी आज किराए पर रह रहे हैं। वो एक कंपनी में काम करते हैं। उनकी सैलरी 70 हजार पौंड से भी कम है।  इसके साथ ही उनकी पत्नी ने अपना बिजनेस कर रही हैं। कैमरून अभी 5, डाउनिंग स्ट्रीट में रह रहे हैं। डेविड के तीन बच्चे नैन्सी, इलवेन और फ्लोरेंस हैं। बच्चे भी आज निजी स्कूल में पढ़ते हैं। कुल मिलाकर कैमरुन एक सादा जीवन जी रहे हैं।
 
कैमरुन की ये तस्वीर काफी वायरल हुई थी
कई और दुनिया में ऐसे नेता हैं जो भारत के नेताओं के लिए प्रेरणा देने वाले हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि ब्रिटेन के पूर्व पीएम टोनी ब्लेयर भी किराए के मकान में रहते हैं। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई लेकिन अगर ये बात सही है तो सोचिए भारत में एक विधायक का पूरा परिवार ऐंठ में रहता है। क्यों सिर्फ कानून की वजह से। भारत मे भी कोई ऐसा कानून होना चाहिए जिससे कि यहां के नेता भी अगले ओबामा या कैमरुन बन जाएं।

Leave a Reply