May 19, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 2621 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="9927238373" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

पाक ने रॉ का एजेंट पकड़ा, भारत ने कहा हमारा लेना देना नहीं

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): पाकिस्तान दावा किया है कि उसने एक रॉ एजेंट को गिरफ्तार किया है। जबकि भारत ने साफ कर दिया है कि पकड़े गए शख्श से कोई लेना देना नहीं है। पाकिस्तान ने इस मामले में भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावाले को तलब किया है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने रॉ के एक कथित अधिकारी की गतिविधियों के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराने के लिए आज भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावाले को तलब किया। एक दिन पहले पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने कथित अधिकारी को गिरफ्तार करने का दावा किया था। इधर भारत के विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि भारतीय नौ सेना के कमांडर ने नौकरी से समय से पूर्व रिटार्यमेंट ले लिया था। इसके बाद से उसका उससे कोई लेना देना नहीं है। भारत किसी भी देश के आंतरिक मामले में हस्तक्षेप नहीं करता है।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने अपने बयान में कहा, विदेश सचिव ने आज भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया और रॉ के एक अधिकारी द्वारा पाकिस्तान में अवैध तरीके से प्रवेश करने तथा बलूचिस्तान तथा कराची में विध्वंसक गतिविधियों में अधिकारी की संलिप्तता के मामले में डिमार्श के माध्यम से अपना विरोध और गहन चिंता व्यक्त की।

बलूचिस्तान के गृहमंत्री मीर सरफराज बुगती ने कल अधिकारी की पहचान कुल यादव भूषण के तौर पर की। उन्होंने आरोप लगाया कि वह भारतीय नौसेना में कमांडर स्तर के अधिकारी थे और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) में काम कर रहे थे। बुगती ने दावा किया कि भूषण बलूचिस्तान में जातीय हिंसा फैला रहे आतंकवादियों और अलगाववादियों के साथ संपर्क में थे। मंत्री ने यह नहीं बताया कि अधिकारी को किस जगह गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply