May 19, 2024

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): पाकिस्तान बार बार सीमा पर सीजफायर का उल्लघन कर रहा है और लगातार गोलाबारी कर रहा है। इस बीच भारतीय जवानों के एक्शन को देखकर पाक में हाहाकार मचा हुआ है। खबर है कि पाक ने हुक्मरानों ने मिलकर नवाज शरीफ से उनके घर में मुलाकात की है।
इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर ये भी है कि इस बैठक में पाक नेताओं ने नवाज से कहा है कि मुल्क को बचाने के लिए उन्हें भारत के पीएम मोदी से दोस्ती कर लेनी चाहिए। इसके अलावा खबर ये भी है कि पाक के नेताओं ने नवाज से ये भी कहा है कि बार बार सीमा पर सीजफायर उल्लंघन करके भारत को उकसाने की कोशिश ना की जाए, हो सकता है कि इससे पाक बर्बाद हो जाए। बताया जा रहा है पाक नेताओं ने नवाज शरीफ को सर्जिकल स्ट्राइक की भी याद दिलाई है।

इसके साथ ही सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि पाक के हुक्मरानों ने नवाज शरीफ से सीधे सीधे शब्दों में कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिल्कुल भी दुश्मनी मोल ना लें। इसके साथ ही उन्होंने नवाज को ये नसीहत भी दी है कि आतंकी हाफिज सईद को जल्द से जल्द कब्जे में कर लिया जाए। आपको बता दें कि पीएम मोदी लगातार कहते आए हैं कि पाक के हुक्मरान अब आतंकियों का लिखआ हुआ भाषण पढ़ने लगे हैं। उधर पाक के एयर फोर्स चीफ मार्शल सुहेल अमन ने कहा है कि वो भारत से किसी भी तरह की दुश्मनी मोल नहीं लेना चाहते हैं और साथ ही ये भी कहा है कि वो युद्ध करने के पक्ष में बिल्कुल भी नहीं है। इसके साथ ही अमन ने ये भी कहा कि पाक इस वक्त युद्ध नहीं चाहता है।
अचानक बातें और सुर बदलने के पीछे पाक के नेताओं और सेना के अफसरों का सच क्या है। आखिर क्या हो गया है कि पाक के नेता अब नवाज से मोदी से बात करने के लिए कह रहे हैं। इसका जवाब भी हमारे पास है। दरअसल भारतीय सेना के जज्बे और हौसले को देखकर पाक आर्मी अपनी पोस्ट छोड़कर भागने लगी है। भारतीय जवानों के रौद्र रूप के आगे पाक की आर्मी आग की तरह भस्म हो रही है। एक एक जवान की शहादत का बदला 10 आतंकियों को मौत के घाट उतारकर लिया जा रहा है।

भारतीय सेना के इस ताबड़तोड़ एक्शन को देखकर पाक की आर्मी और नेताओं को डर सता रहा है कि कहीं अगर ऐसा ही एक्शन चलता रहा तो भारतीय सेना इस्लामाबाद तक ना घुस जाए। कुल मिलाकर पाक के हुक्मरान इस वक्त काफी डरे हुए हैं।
पीएम मोदी पहले ही साफ कर चुके हैं कि पाकिस्तान से दोस्ती का इस बीच कोई मतलब ही पैदा नहीं होता है। यानी पाक के लिए इस वक्त उधर कुआं और इधर खाई वाली नौबत आ गई है। सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि पाक के हुक्मरानों ने नवाज शरीफ से यहां तक कह डाला है कि अगर हिंदुस्तान के पीएम मोदी से दोस्ती का हाथ नहीं बढ़ाया तो पूरे पाक में नवाज शरीफ हाय हाय के नारे लगने शुरू हो जाएंगे। नवाज शरीफ के लिए सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि आखिर अब करें तो क्या करें। बार बार अपनी आर्मी को आगे रखने वाले नवाज अब अकेले पड़ गए हैं। लग रहा है कि तख्त छिन जाने के डर से वो एक बार जरूर भारत के प्रधानमंत्री से बात कर सकते हैं। फिलहाल ये तो कह सकते हैं कि भारतीय सेना के एक्शन से पाक की पैंट ढीली हो गई है।

Leave a Reply