May 19, 2024

बीसीआर न्यूज़ : टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. भारत का अगला मैच 3 दिन बाद न्यूजीलैंड से है. भारत को टूर्नामेंट में बने रहने न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला मैच हर हाल में जीतना होगा. न्यूजीलैंड को हराते ही भारत का काम बेहद आसान हो जाएगा. फिर उसे अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ मैच खेलना है. कमजोर टीमों के खिलाफ अपने अगले बचे हुए 3 मुकाबले जीतकर भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. पहले ही मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार के बाद भारतीय टीम के सेलेक्शन पर बहुत से सवाल खड़े हो रहे हैं. 31 अक्टूबर को भारत का मैच न्यूजीलैंड से है. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है. ऐसे में टीम इंडिया कोई चांस नहीं लेना चाहेगी.

हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव हो सकते हैं. वरुण चक्रवर्ती की जगह पर भी सवाल है. वरुण चक्रवर्ती को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अश्विन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. कप्तान विराट कोहली के ये फैसले गलत साबित हुए और अब टीम चयन को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं.

इसी मुकाबले को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने आगामी भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच पर टिप्पणी की है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन अपने Koo पर लिखते हुए कहा कि, हमें इस रविवार को धधकते हुए सभी बंदूकों के साथ जाना चाहिए।
मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि अगर पंड्या अनफिट हैं तो ईशान किशन को खेलना चाहिए। और चक्रवर्ती की जगह अश्विन को खेलना चाहिए।

Leave a Reply