May 19, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 2588 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="2294723572" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

BMW कार से भी महंगा है यह डॉग, पहली बार आएगा भारत 

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (बेंगलुरु): एक पपी की कीमत कितनी हो सकती है? इस सवाल का जवाब देते वक्त आप कह सकते हैं कि 50 हजार या एक लाख या फिर 10 लाख। लेकिन आपको एक ऐसे पपी के बारे में बता रहे हैं जिसकी कीमत में आप एक घर खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत में आप बीएमडब्ल्यू कार खरीद सकते हैं। जी हां इस पपी की कीमत एक, दो या फिर 10 लाख नहीं बल्कि एक करोड़ रुपए है।

बेंगलूर के सतीश एस. ने एक पपी के लिए 1 करोड़ रुपए चुकाए हैं। जाहिर सी बात है कि इतने में तो एक विला भी खरीदा जा सकता है। उन्होंने सूंघने की जबरदस्त क्षमता वाली कुत्तों की खास नस्ल (कोरियन डोसा मस्टिफ) के 2 पपी विदेश से मंगवाए हैं। इन कुत्तों की उम्र 7 से 12 साल तक होती है। ये किसी भी माहौल में अपने आप को ढाल लेते हैं। इन्हें खाने में कच्चा मीट पसंद है।

इंडियन डॉग ब्रीडर एसोसिएशन के प्रैजीडैंट और ब्रीडर सतीश बताते हैं कि उन्होंने चीन से 2 महीने के 2 पपीज मंगवाए हैं। उन्होंने दावा किया कि यह पहली बार होगा जब भारत में इस खास नस्ल का कुत्ता आएगा। सतीश के पास फिलहाल 150 कुत्ते हैं जिसमें कई दुर्लभ और असाधारण नस्लें शामिल हैं। वह इस डॉग ब्रीङ्क्षडग बिजनैस में पिछले 25 सालों से हैं।

Leave a Reply