May 19, 2024

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार सेना पर हमला कर दिया है।

बीसीआर न्यूज़ (जम्मू-कश्मीर): अभी-अभी आ रहीं एएनआई की खबर के मुताबिक कश्मीर के अननंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच जंग चल रही है। दोनों तरफ से लगातार फायरिंग की जा रही है। आतंकियों ने सेना पर सूबह के वक्त हमला किया। सभी आतंकी लश्कर के बताए जा रहे हैं।

दूसरी तरफ सेना ने भी आतंकियों पर जवाबी हमले शुरू कर दिए हैं। सेना के एक प्रवक्ता ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि अननंतनाग के अरवानी में चल रही मुठभेड़ में कितने आतंकी शामिल हैं, अभी इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो आतंकी गांव में छिपे थे जिन्हें सेना ने घेर कर मार गिराया था। यहां के हंजन गांव के रिहायशी इलाके में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई। दोनों ओर से रुक-रुक कर फायरिंग की गई। आपको बता दें कि सूचना मिली थी कि हंजन गांव में आतंकवादी छुपे हुए थे, जिसके बाद सुरक्षाबल हरकत में आ गए और इलाके को घेर लिया।

मुठभेड़ शुरू होने के बाद आतंकियों की तरफ से भी फायरिंग की गई। गौरतलब है कि पिछले महीनें 19 तारिख को दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के एक गांव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों की बीच मुठभेड़ हुई थी। पुलवामा से 25 किलोमीटर दूर काकापोरा इलाके के बेगमबाग गांव में आतंकवादियों की उपस्थिति की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने उस शाम आतंकवाद निरोधक अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों को देखकर छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। उस मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया।

Leave a Reply