May 20, 2024

Ajay Shastri (Editor) BCR NEWS & BOLLYWOOD CINE REPORTER, Email: editorbcr@gmail.com

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली) गणतंत्र दिवस समारोह में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को नहीं बुलाया गया है. इससे अरविंद केजरीवाल नाराज हैं. राष्ट्रीय महत्व के आयोजन पर केजरीवाल को नहीं बुलाने पर दिल्ली में राजनीति भी उफान पर है.

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हन का कहना है कि गणतंत्र दिवस समारोह में पूर्व सीएम को बुलाने की परंपरा नहीं रही है, प्रोटोकॉल के तहत केवल वर्तमान मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल को ही बुलाया जाता है लेकिन यदि केजरीवाल आना चाहते हैं तो उन्हें न्यौता भेजा जा सकता है.

वहीं इससे पूर्व केजरीवाल ने कहा, ‘इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए, हमारा भी गणतंत्र है. हम भी इस देश के नागरिक हैं.’ आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने मीडियाकर्मियों से कहा कि केजरीवाल दिल्ली के पूर्व सीएम और गणमान्य नागरिक हैं, उन्हें समारोह के लिए न्यौता मिलना चाहिए था. वे दिल्ली के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं.’

वहीं दिल्ली में बीजेपी की सीएम उम्मीदवार किरण बेदी ने इस पर किसी तरह की टिप्पणी नहीं दी.

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस की परेड में इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मुख्य अतिथि हैं. ऐसा पहली बार है, जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति गणतंत्र दिवस की परेड में मुख्य अतिथि होगा. इसके मद्देनजर दिल्ली समेत पूरे देश में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं.

Leave a Reply