May 7, 2024

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ने के 9 दिन बाद आखिरकार महेंद्र सिंह धोनी आज खुद सामने आ गये और उन्होंने कप्तानी छोड़ने के कारणों से अवगत कराया।

आज माही ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका खुलासा किया कि उन्होंने कप्तानी इसलिए छोड़ी क्योंकि वो इंतजार कर रहे थे सही समय का। वो चाह रहे थे कि विराट पहले टेस्ट क्रिकेट में खुद को ढाल लें उसके बाद ही ये फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि भारत में अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान का फॉर्मूला सफल नहीं हो सकता है। धौनी ने कहा, ‘मैं सही समय का इंतजार कर रहा था। इंतजार कर रहा था कि पहले विराट टेस्ट क्रिकेट के जरिए कप्तानी में ठीक से खुद को ढाल लें। अब मुझे लगता है कि इस टीम में हर फॉर्मेट में जीत दर्ज करने की क्षमता है।’

उन्होंने उम्मीद जताई कि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया को उनसे ज्यादा जीतें हासिल होंगी और यह टीम इतिहास की सभी टीमों से महान साबित होगी। उन्होंने टेस्ट मैचों की कप्तानी छोड़ने के वाकये को याद करते हुए कहा कि वह तभी से कोहली को सीमित ओवरों की कप्तानी सौंपने को लेकर सोच रहे थे। उन्होंने कहा,’मैंने कुछ दिनों तक टीम के साथ रहने का फैसला किया और अब सही समय पर कोहली को जिम्मेदारी दे दी है।’उन्होंने कहा कि विकेट कीपर हमेशा से टीम के उपकप्तान की भूमिका निभाता है, इसलिए वह कोहली को जरूरत पड़ने पर सुझाव भी देते रहेंगे।

Leave a Reply