May 8, 2024

बीसीआर न्यूज़ (जम्मू कश्मीर): जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकवादी हमले होने के 10 दिन बाद भारतीय सेना ने गुरुवार को बहुत बड़ा खुलासा किया है। पहली बार लाइन ऑफ़ कंट्रोल को पार करके पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर भारतीय सेना ने आतंकवादियों के लॉन्च पैड्स उड़ा दिए है। भारतीय सेना ने अभी यह नहीं बताया है कि, कितने आतंकी मारे गए है। लेकिन सूत्रों के अनुसार, सर्जिकल कमांडो स्ट्राइक में कुल मिलाकर 38 आतंकवादी मारे जाने की खबर आई है। पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर के 2 किलोमीटर अन्दर तक आतंकवादियों के 7 कैम्प्स को बहुत भारी नुकसान हुआ है। और इसमें पाकिस्तान के 2 जवान भी मारे गए है।

indian-army-loc-crossed-destroyed-seven-camps

भारत के इस खुलासे के बाद पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री नवाज शरीफ ने कहा है कि, हम अमन चाहते है, और भारत इसे हमारी कमजोरी बिल्कुल न समझ बैठे। आपकी जानकारी के लिए यह बता दे कि, करीब 45 सालों में छठी बार ऐसा हुआ है कि, हमारी भारतीय सेना ने पाकिस्तान सीमा में घुसकर ऐसा निडर और साहस भरा काम किया है।

डीजीएमओ रणवीरसिंह ने बताया कि, हमें कल बहुत ही विश्वसनीय खबर मिली थी कि, कई आतंकी एलओसी पर लॉन्च पैड्स के अन्दर जमा हुये है। और उनका ये इरादा था कि, जम्मू-कश्मीर या फिर भारत के अन्दर कुछ हमलों को अंजाम दिया जा सके।

indian-army-loc-crossed-destroyed-seven-camps-dgmo

इस खबर के मिलने के तुरंत बाद ही भारतीय सेना ने एक्शन ले लिया, और कल रात को आतंकवादियों के लॉन्च पैड्स में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दे दिया। आतंकवादी हमारे देश को नुकसान पहुँचाना चाहते थे, लेकिन उनको हमारी सेना ने नाकाम कर दिया।

रणवीरसिंह ने बताया कि, इस सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकवादी मारे गए है, और एलओसी को बहुत नुकसान का भी सामना करना पड़ा है। लेकिन ये ऑपरेशन अभी ख़त्म हो गया है। और अभी हमारा ऐसा ऑपरेशन चलाने का कोई इरादा नहीं है। लेकिन किसी भी विषम परिस्थिति में जवाब देने के लिए हम अच्छी तरह से तैयार है।

Leave a Reply