May 7, 2024

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): साईं मुस्कान चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा कनॉट प्लेस के गोल मार्किट स्थित मुक्तधारा ऑडिटोरियम में एसिड अटैक पीड़िताओं के लिये डबल ब्लास्ट ऑन रैम्प 2017 कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्धघाटन प्रसिद्ध समाजसेविका व ह्युमन राईट एक्टिविस्ट श्रीमती अर्पिता बंसल व साईं मुस्कान चैरिटेबल ट्रस्ट की co-founder प्रिया पुजारी सहित अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य एसिड पीड़िताओं को समाज के मुख्यधारा से जोड़ने तथा उनके दर्द को समाज तक पहुंचाने की पहल करना था। साथ ही उनके मनोबल को बढ़ाने के साथ-साथ उनको नया लुक देकर मॉडल के तौर पर स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से उन्हें रैम्प पर उतारने की पहल की गयी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये श्रीमती अर्पिता बंसल ने कहा कि एसिड अटैक जैसी घटनाएं समाज के लिये एक बदरंगनुमा दाग है।

इस पर पूर्णरूप से रोक के लिये समाज के हर वर्ग व समुदाय को आगे आना होगा। वही कार्यक्रम की आयोजक प्रिया पुजारी ने कहा कि उनका सपना था कि समाज को कुछ नया दे ताकि उससे समाज को प्रेरणा मिले, यह सपना आज साकार हुआ। इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज के बीच यह सन्देश जायेगा कि इतना दर्द सहने के बावजूद भी एसिड अटैक पीड़िताएं पूरी मजबूती के साथ खड़ी है तो समाज का भी यह फर्ज बनता है कि उनके लिये समाज का हर तबका आगे आये। एसिड अटैक पीड़िताओं के लिये भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम के आयोजन की दिशा में साईं मुस्कान चैरिटेबल ट्रस्ट हरसम्भव पहल करेगी। उन्होंने बताया कि कमला नगर निवासी विमल खन्ना ने एसिड पीड़िताओं के लिये कम्बल व खाने-पीने का पूरा इंतजाम कर उन्हें हरसंभव सहायता मुहैया कराने का भरोसा दिलाया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में माता सरोज जिंदल चैरिटेबल ट्रस्ट, हमारा सौभाग्य एनजीओ सहित सम्मानित अतिथि रुचिका अरोड़ा, डॉ दीपिका गांधी गुप्ता, शालिनी मित्तल, रोली त्रिपाठी, विमल खन्ना, वरुण कालरा, अर्जुन गुप्ता आदि का सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन अख्तर खान ने किया, जबकि जज की भूमिका नयन जैन, अनुधीर, डॉ अमित कौर पूरी, रेशम बजाज, रेखा वोहरा ने निभायी।

Leave a Reply