May 20, 2024

Ajay Shastri (Editor) BCR NEWS & BOLLYWOOD CINE REPORTER, Email: editorbcr@gmail.com :::::::::::::

बीसीआर न्यूज़ (मुंबई) इस शुक्रवार अरबाज खान की ‘डॉली की डोली’ और नीरज पांडे की ‘बेबी’ का प्रदर्शन हो रहा है। पूरे विश्व के प्रिंट प्रचार के खर्च सहित ‘बेबी’ की लागत 70 करोड़ रुपए होती है। विदेश वितरण, सैटेलाइट संगीत अधिकारों से 26 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है। भारत में 90 करोड़ रुपए के ग्रॉस व्यवसाय पर फिल्म की पूंजी सुरक्षित हो जाएगी। अक्षय कुमार जैसे सुपर स्टार के अतिरिक्त फिल्म की सबसे बड़ी ताकत लेखक-निर्देशक नीरज पांडेय हैं।
‘अ वेडनस डे’ और ‘स्पेशल 26’ के जरिए वे बता चुके हैं कि उनकी फिल्मों में सितारा एक सशक्त कहानी पात्र बन जाता है। पूरे विश्व के प्रिंट प्रचार के खर्च सहित ‘डॉली की डोली’ की लागत 25 करोड़ रुपए है। संगीत, विदेश वितरण सैटेलाइट से 10 करोड़ रुपए निकल जाएंगे। अरबाज ने 150 करोड़ के क्लब की सुपर सफल ‘दबंग’ और ‘दबंग-2’ बनाने के बाद एक मध्यम बजट की फिल्म बनाई है तो सिर्फ एक हटकर मनोरंजक कहानी के भरोसे।
इस सप्ताह सोमवार को गणतंत्र दिवस की अतिरिक्त छुट्टी का लाभ दोनों फिल्मों को मिलेगा। सैटेलाइट प्राइज न्यूनतम स्तर पर है और निर्माता अब सितारों को उनकी आसमान छूती कीमत नहीं दे सकता। फिल्म की कीमत निकालने के लिए उसे टिकट खिड़की पर ही भरोसा करना पड़ेगा। हमेशा कहा जाता है कि ‘कंटेंट इज किंग’। इस सप्ताह दोनों फिल्म सफल होकर इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण बनके उभरेगी।
पिछले सप्ताह प्रदर्शित ‘अलोन’ ने 22 करोड़ रुपए का ग्रॉस व्यवसाय किया। फिल्मों की भीड़ की वजह से उसे 25 प्रतिशत व्यवसाय की हानि हुई और ‘शराफत गई तेल लेने’ और ‘क्रेजी कुक्कड़ फैमिली’ अच्छी फिल्में होने के बावजूद गुम हो गई।

Leave a Reply