May 20, 2024

बीसीआर न्यूज़ (मुम्बई): बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने बीएसएफ के शहीद जवान गुरनाम सिंह के परिवार को 9 लाख रुपए सहायता राशि दी है। गुरनाम सिंह जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन में हुई फायरिंग में घायल हो गए थे। जम्मू के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने 22 अक्टूबर को दम तोड़ दिया था। अक्षय ने ये कदम ऐसे वक्त में अपनाया है जब पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड फिल्मों में कास्ट करने और करण जौहर को आर्मी वेलफेयर फंड में 5 करोड़ रुपए जमा करने के लिए बाधित करने जैसी खबरें सुनी जा रही हैं।
कुछ सालों से बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार लगातार ऐसी फिल्में करते नज़र आ रहे हैं जिसमें उनकी भूमिका सच्चे देशभक्त की रही है। इस दौरान अक्षय लगातार देश से जुड़े मुद्दों पर अपनी बेबाक राय भी देते रहे हैं। हाल ही में देश में जब उरी अटैक के बाद पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने जैसी बहस ने तूल पकड़ा हुआ था तब अक्षय ने एक वीडियो जारी कर ऐसी बहस करने वालों को जमकर लताड़ लगाई थी। इसके बाद उन्होंने देश के जवानों के हौसले को अपने अंदाज़ में सलाम किया था।

इसके साथ ही अक्षय से जुड़ी एक और ऐसी ख़बर भी आई है जिसे सुनकर आपको अंदाज़ा होगा कि अक्षय वाकई अपने देश की समस्याओं के लिए कुछ अर्थपूर्ण करना चाहते हैं। दरअसल महाराष्ट्र के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार से अक्षय कुमार ने मुलाक़ात की है। इस मुलाकात के में अक्षय ने एक बार फिर वित्तमंत्री के सामने किसानों की मदद पेशकश की।
अक्षय कुमार की इस बात को सुनने के बाद वित्तमंत्री ने उन्हें सलाह दी कि वो विदर्भ के यवतमाल के उस गांव को गोद ले जहां किसानों ने सबसे ज्यादा आत्महत्याए की हैं। मंत्री जी की ये पेशकश अक्षय को बेहद ही पसंद आयी और उन्होंने तुरंत इसपर हामी भर दी जिसके बाद वित्तमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि जल्द ही राज्य सरकार अक्षय को ये पता करके बताएगी कि किस गांव में किसानों ने सबसे ज्यादा आत्महत्याए की है। बता दें कि इससे पहले अक्षय महाराष्ट्र में सूखा पीड़ितों के लिए भी सहायता राशि दान कर चुके हैं।

Leave a Reply