May 7, 2024

बीसीआर न्यूज़/नई दिल्ली: कोविड-19 (Covid-19) महामारी की दूसरी लहर के चलते बंद होने के बाद चुनिंदा राज्यों में करीब चार महीने बाद सिनेमाघरों को खोलने (Theaters Reopen) की परमिशन दी गई है. पीटीआई (PTI) की खबर के मुताबिक, मल्टीप्लेक्स (Multiplex) चेन को उम्मीद है कि अच्छी फिल्मों के प्रदर्शन के जरिये वे ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को आकर्षित कर सकेंगे. पीवीआर (PVR), आइनॉक्स (INOX) और सिनेपोलिस (Cinépolis) जैसे प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन ने अपनी पूरी टीम और कर्मचारियों का टीकाकरण कराया है जिससे मौजूदा स्थिति में दर्शकों को दोबारा लुभाने के लिए सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है. ये मल्टीप्लेक्स विशेष ऑफर और प्रचार जैसी रणनीतियों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं.

मल्टीप्लेक्स संचालकों ने पिछले हफ्ते शुक्रवार को इन राज्यों में अपने कुछ स्क्रीन को मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन करते हुए खोला था और उनकी आने वाले हफ्तों में फेज वाइज तरीके से और ज्यादा स्क्रीन चालू करने की योजना है. (PTI)

मल्टीप्लेक्स अब अपने चालू स्क्रीन पर इंटरटेनमेंट बबल, पर्सनल सर्विस, मनपसंद फूड पैकेज आदि के साथ परिवारों एवं छोटे समूहों के लिए निजी स्क्रीनिंग की भी पेशकश कर रहे हैं. साथ ही वे उनके लिए उनकी पसंद की नई या पुरानी फिल्मों की स्क्रीनिंग की भी सर्विस दे रहे हैं. (PTI)

देश की प्रमुख फिल्म प्रदर्शन कंपनी पीवीआर को 111 मल्टीप्लेक्स के 526 स्क्रीन संचालित करने की मंजूरी मिली है और उनमें से लगभग 25 प्रतिशत इस समय चालू हैं. (PTI)

पीवीआर के सीईओ गौतम दत्ता ने कहा कि आज की तारीख में भारत में 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में जहां पीवीआर मौजूद है और कोलंबो, श्रीलंका में सिनेमाघरों को सामाजिक दूरी से संबंधित अलग-अलग मानदंडों के साथ फिर से खोलने की मंजूरी दी गई है. (PTI)

दत्ता ने कहा कि हम 30 जुलाई से अपने सिनेमाघरों को धीरे-धीरे फिर से खोल रहे हैं. भारत और श्रीलंका में काम करने वाली पीवीआर के पास 71 शहरों में 176 मल्टीप्लेक्स में 842 स्क्रीन का पोर्टफोलियो है. (PTI)

देश की दूसरी सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन आइनॉक्स ने कहा कि उसकी 650 स्क्रीन में से करीब एक-तिहाई अब चालू हैं. इसके अलावा सिनेपोलिस इंडिया ने बताया कि हैदराबाद और विजयवाड़ा में उसके स्क्रीन चालू हो गए हैं. देश में उसके करीब 360 स्क्रीन हैं. (ANI)

अजय शास्त्री (प्रकाशक व संपादक)
बॉलीवुड सिने रिपोर्टर (समाचार पत्र) व बीसीआर न्यूज़ (वेब न्यूज़ चैनल व न्यूज़ पोर्टल)

Leave a Reply