May 22, 2024

बीसीआर न्यूज़ (वाराणसी/उत्तर प्रदेश): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक निवास रामनगर पहुंचे. लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक निवास पर किसी भी प्रधानमंत्री के पद पर मौजूद व्यक्ति का यह पहला दौरा था. पीएम मोदी से पहले पद पर रहते हुए किसी भी प्रधानमंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक घर का दौरा नहीं किया था.

रामनगर पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिस तरीके से जोरदार स्वागत हुआ उसको देखते हुए लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र सुनील शास्त्री ने कहा कि ऐसा स्वागत राम नगर में लाल बहादुर शास्त्री का हुआ था जब वह प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक आवास पर आए थे. अनिल शास्त्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रामनगर आना उन्हें उनके पिता के रामनगर आने के समान लग रहा था.

प्रधानमंत्री मोदी ने तकरीबन 20 मिनट का वक्त लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक आवास पर गुजारा और इस दौरान उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री जी की कई पुरानी तस्वीरें भी देखीं. लाल बहादुर शास्त्री जी के घर पर एक तस्वीर थी जहां वह प्लेन में सफर करने के दौरान कुछ फाइलों को देख रहे हैं. इस तस्वीर को देखते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘शास्त्री जी काम बहुत करते थे’. प्रधानमंत्री के इस बात पर सुनील शास्त्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी लाल बहादुर शास्त्री की तरह ही बहुत मेहनत करते हैं.
प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान सुनील शास्त्री ने प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध किया कि लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक आवास को मेमोरियल बनाने के काम में तेजी लाई जाए जिसका नरेंद्र मोदी ने भी समर्थन किया है.

Leave a Reply