May 5, 2024

बीसीआर न्यूज़ (लखनऊ/उत्तर प्रदेश): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी मोदी सरकार का सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होंने कहा कि 08 नवम्बर को नोटबंदी से पहले देश के कई हिस्सों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नाम पर अरबों रूपये की जमीन खरीदी गयी। भाजपा ने कालेधन को ठिकाने लगा लिया है। वह शुक्रवार को कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि देश की आम जनता परेशान हो रही है। लोग अपना ही पैसा निकालने के लिए लाइन में लगे हैं। जनता लाठी खा रही है। जबकि 08 नवम्बर से ठीक पहले भाजपा कार्यालय के नाम पर कई जगह बेशकीमती जमीनें खरीदी गयी। इसकी जांच होनी चाहिए। इस संबंध में उन्होंने कुछ कागजात भी मीडिया को दिखाये।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नोटबंदी से पहले बड़ी संख्या में नोट विदेश पहुंचाये गये। जमीनें खरीदी गयीं। बड़े लोगों को फायदा पहुँचाया गया। एटीएम से 2000 का नोट निकल रहा है। फुटकर पैसों की किल्लत है। यह पहला मौका है जब आदमी के पास पैसा होने के बावजूद आदमी सामान नहीं खरीद पा रहा है। कांग्रेस नेता ने मांग की है कि इस हालत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संसद के अन्दर और बाहर जनता से माफी मांगें।

Leave a Reply