May 5, 2024

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): तमाम अटकलें खारिज हुई और नवजोत सिंह सिद्धू ने आखिरकार कांग्रेस का दामन थाम लिया।सिद्धू पहले राहुल गांधी से मिलने उनके घर गए। और फिर कांग्रेस में जाने का ऐलान किया गया। इससे पहले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सिद्धू सौ फीसदी कांग्रेस में आएंगे। वे असेंबली इलेक्शन में अमृतसर ईस्ट से इलेक्शन लड़ेंगे, जहां से सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर विधायक हैं। डेढ़ महीने पहले सिद्धू की पत्नी भी कांग्रेस का हाथ थाम चुकी हैं। तब उनसे पूछा गया कि सिद्धू कब कांग्रेस ज्वाइन करेंगे, तो कौर ने कहा, `‘हम दो शरीर एक आत्मा हैं, फिर एक-दूसरे के बिना कब तक रह पाएंगे।’

आप में जाने की भी रही अटकलें…क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू बीजेपी से राज्यसभा सांसद थे, लेकिन पिछले साल 18 जुलाई को इस्तीफा दे दिया। सितंबर में पार्टी भी छोड़ दी थी। बीजेपी से अलग होकर सिद्धू ने परगट और बैंस बंधुओं (बलविंदर बैंस और सिमरजीत बैंस) के साथ मिलकर आवाज-ए-पंजाब मोर्चा बनाया था।

आप में जाने की भी रही चर्चा पहले नवजोत और पत्नी के आप में जाने की भी चर्चा थी, लेकिन कई दौरों की बातचीत के बाद भी दोनों ने आप ज्वाइन नहीं की। सूत्रों के मुताबिक मोदी ग्रुप ने सिद्धू को नज़र अंदाज़ करना शुरू कर दिया था। जिसकी वजह से वो काफी दिनों से भाजपा से नाराज़ चल रहे थे।

Leave a Reply