April 27, 2024

बीसीआर न्यूज़/नई दिल्ली: निर्माता-निर्देशक एसएस राजामौली की आरआरआर इस साल की सबसे चर्चित फिल्म है. इस फिल्म को केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किया जा रहा है. फिल्म का अगले साल होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के लिए भी आवेदन किया गया है. ऑस्कर में जाने पर पहले एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर ने विदेश में खास कामयाबी हासिल की है. मंगलवार की रात लॉस एंजिल्स में आयोजित 50वीं वर्षगांठ सैटर्न अवॉर्ड्स में फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म का पुरस्कार जीता है.
इस बात की जानकारी सैटर्न अवॉर्ड्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी है. सैटर्न अवॉर्ड्स को जॉनर-फिक्शन फिल्मों को दिए जाने वाले पुरस्कारों को अगले साल होने वाले ऑस्कर की दौड़ में पहला पड़ाव माना जाता है. सैटर्न अवार्ड्स एकेडमी ऑफ साइंस फिक्शन, फैंटेसी और हॉरर फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत किए जाते हैं. जिसमें फिल्मों, टीवी, साथ ही स्ट्रीमिंग प्रोग्राम, साइंस फिक्शन, फैंटसी, हॉरर और अन्य शैलियों की फिल्मों को पुरस्कृत किया जाता है.
फिल्म आरआरआर ने डाउटन एबे: ए न्यू एरा, आइफिल, आई एम योर मैन, राइडर्स ऑफ जस्टिस और साइलेंट नाइट जैसे खिताबों को हराकर मंगलवार रात 2022 के पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म का पुरस्कार जीता. सैटर्न अवॉर्ड्स हासिल करने पर फिल्म आरआरआर के निर्देशन ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘मुझे बहुत खुशी है कि हमारी फिल्म आरआरआर ने सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म श्रेणी में सैटर्न पुरस्कार जीता है. मैं अपनी पूरी टीम की ओर से जूरी को धन्यवाद देता हूं. हम सुपर एक्साइटेड हैं.’

आरआरआर अब यह पुरस्कार जीतने वाली दूसरी भारतीय फिल्म बन गई है। संयोग से पहला पुरस्कार भी राजामौली द्वारा निर्देशित फिल्म ने जीता था. उन्होंने आगे कहा, ‘यह मेरी फिल्मों के लिए दूसरा सैटर्न अवॉर्ड है. मैंने जो पहली जीत हासिल की वह बाहुबली: द कन्लूजन के लिए थी. काश मैं वहां व्यक्तिगत रूप से होता लेकिन जापान में आरआरआर रिलीज से संबंधित मेरी पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण, दुर्भाग्य से मैं इसमें शामिल नहीं हो पा रहा हूं. मैं अन्य सभी विजेताओं को बधाई देना चाहता हूं.’ आपको बता दें कि फिल्म आरआरआर इस साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसने काफी कमाई की.

Leave a Reply