May 2, 2024

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): सुपरस्टार श्रीदेवी ने भारतीय फ़िल्म उद्योग में 50 साल पूरे कियें हैं। तमिल फिल्म थुनीवावन सें एक बाल कलाकार के रूप में उन्होंने अपने फिल्मी करीयर की शुरूआत की हैं। और कई वर्षों से वह बहुभाषी फिल्मों में काम कर रहीं है।

फिल्म ‘मॉम’ श्रीदेवी की 300 वी फिल्म हैं। और 2017 को श्रीदेवी फिल्मों में अपने 50 साल पूरे कर रहीं हैं। गौरतलब हैं, उनकी पहली फिल्म 7 जुलै 1967 को रिलीज हुई थी। इसिलिए उनके निर्माता पती बोनी कपूर यह फिल्म उसी दिन रिलीज कर रहें, जिस दिन उनकी पहली फिल्म रिलीज हुई थी।
साउथ इंडिया में रहीं श्रीदेवी की फैनफॉलोविंग देखते हुए, फिल्म निर्माताओं से इस फिल्म को दक्षिण भारतीय भाषाओं में डब करने का विचार किया हैं। इसी वजह से यह फिल्म हिंदी के साथ ही तमिल, तेलुगु, और मलयालम में भी रिलीज कर रहें हैं। और इन चारों भाषाओं के लिए श्रीदेवी अपनी आवाज डब करनेवाली हैं।

फिल्म से जुडे सूत्रों के अनुसार, “श्रीदेवी ने चारों भाषाओं में अपनी आवाज में फिल्म को डब करने का फैसला किया है। बाल कलाकार के रूप में अपनी फिल्मी सफर की शुरूआत किये इस बेहतरीन अदाकारा ने पिछले पांच दशकों में इन भाषाओं की फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं है। ”
बोनी कपूर, सुनील मनचंदा, नरेश अगरवाल, मुकेश तलरेजा, गौतम जैन, के निर्माण में बनी, जी स्टूडियोज की प्रस्तूती रही ‘मॉम’ को निर्देशित किया हैं,रवी उदयवार ने। मॉम’ में श्रीदेवी, नवाजुद्दिन सिद्दिकी, और अक्षय खन्ना की मुख्य भूमिकाएँ हैं। यह फिल्म दुनियाभर में 7 जुलै 2017 को रिलीज हो रहीं हैं।

Leave a Reply