May 3, 2024

बीसीआर न्यूज़ (मुंबई) ”वो इक मुलाकात’ को कौशिक श्रीमंकर ने बनाया हैं. जो एक सफल फैशन डिज़ाइनर और कारोबारी उद्यमी के रूप में सर्वश्रेष्‍ठ विख्‍यात हैं। उन्‍होंने हिंदी फिल्‍मों का निर्माण करने के लिए अपना प्रोडक्‍शन हाउस ‘ओरयॉस’ स्‍थापित किया है जिसके बारे में उन्‍हें लगता है कि यह उनकी रचनात्‍मकता के लिए परम अभिव्‍यक्ति बनेगा।
नवस्‍थापित बैनर के अंतर्गत, उन्‍होंने तीन फिल्‍मों पर काम करना शुरु किया है जो 18 महीने के अंदर बनाई जानी हैं। पहली फिल्‍म ‘वो इक मुलाकात’ प्रोडक्‍शन के बाद के चरण में है जहां फिल्‍म का फिल्‍मांकन, डबिंग और एडिटिंग पूरी हो गई है।
फिल्‍म, ‘वो इक मुलाकात’ रिश्‍तों पर आधारित एक सच्‍ची कहानी का नाट्य रूपांतरण है, जो खूबसूरत लम्‍हों से भरपूर हो सकता है लेकिन अंत में एक बोझ साबित नहीं होता। दो किरदारों के जरिये कहानी सुनाई जाती है, एक नायक जो एक इंटरनेशनल नैचर फोटोग्राफर है जिसका किरदार अभिनेता मिथुन पुरंद्रे ने निभाया है जो महाप्रतापी हिमालय को फिल्‍माने के मिशन पर हैं और नायिका का किरदार संध्‍या शेट्टी ने निभाया है जो एक लोकल ट्रेक गाइड का काम करते हुए नायक को लोकल घर में ठहरने की सुविधा उपलब्‍ध कराती है।
‘वो इक मुलाकात’ एक सच्‍ची कहानी है कि किस तरह बिल्‍कुल विपरीत जीवनशैली और जिंदगी के प्रति बिल्‍कुल विपरीत रवैया रखने वाले दो लोग मिलते हैं, और आपसी भावनाएं एवं शारीरिक अंतरंगता पैदा करते हुए एक-दूसरे से क्‍या सीखते हैं। लेकिन यह उनके रिश्‍ते के लिए एक यथार्थवादी विधि भी है।
इस फिल्‍म को महाप्रतापी हिमालय की अछूती वादियों में फिल्‍माया है जिसमें ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क के प्रमुख क्षेत्र के अंदर मौजूद जगहें शामिल हैं। निर्माता कौशिक श्रीमंकर का कहना है, “मेरा साफ-साफ सोचना है कि यहां अभी तक किसी फिल्‍म को फिल्‍माया नहीं गया है क्‍योंकि इन जगहों पर पहुंचने का इकलौता रास्‍ता वादियों के रास्‍ते ट्रेकिंग करना है, जहां अक्‍सर आपके चलने का रास्‍ता घाटी और पहाड़ के बीच केवल एक फुट चौड़ा है। एक तरफ से ट्रेकिंग का न्‍यूनतम समय 4 से 5 घंटे है।” आगे वह बताते हैं, “मैंने केवल 20 लोगों की एक बहुत छोटी यूनिट के साथ शरीर को लगभग जमा देने वाले तापमान में समुद्र तल से लगभग 12000 फुट की ऊंचाई पर बहुत दुर्गम, लेकिन बेहद खूबसूरत अछूती वादियों में इस फिल्‍म को फिल्‍माया है।”
मिथुन पुरंद्रे एक सफल मॉडल और लगभग 4 फिल्‍मों के अनुभव के साथ एक अभिनेता हैं। उन्‍होंने एक अंतर्राष्‍ट्रीय लघु फिल्‍म ‘डे ट्रिप टू लंदन’ में अपने अभिनय प्रदर्शन के लिए NIIF 2014 में सर्वश्रेष्‍ठ हास्‍य कलाकार पुरस्‍कार जीता है।
संध्‍या शेट्टी एक अत्‍यधिक सफल सुपरमॉडल/कॉम्‍पेयरर/टीवी प्रेजेंटर/कराटे ब्‍लैक बेल्‍ट और एक अभिनेत्री हैं। फैमिना मिस इंडिया की एक फाइनलिस्‍ट, वह पिछले 7 साल से भारत की राष्‍ट्रीय कराटे चैम्पियन हैं और इस साल भी उन्‍होंने फरवरी 2015 में दिल्‍ली में आयोजित राष्‍ट्रीय कराटे चैम्पियनशिप में एक पदक जीतकर महाराष्‍ट्र राज्‍य को गौरवान्वित किया है। वह मधु, नंदिता दास और पूरब जैसे कलाकारों के साथ लगभग 5 फिल्‍मों में काम कर चुकी हैं। उन्‍होंने एक असाधारण बंगाली फिल्‍म ‘काल’ की है जिसका निर्देशन बप्‍पादित्‍य बंधोपध्‍याय ने किया है।
‘वो इक मुलाकात’ का निर्देशन अत्‍यधिक प्रतिभावान राकेश राठौड़ ने किया है, और उन्‍होंने ही इस फिल्‍म की स्क्रिप्‍ट भी लिखी है। राकेश राठौड़ ने अनेक फिल्‍मों का परोक्ष निर्देशन भी किया है और अनेक साल से सहायक निर्देशक भी रहे हैं और अमिताभ बच्‍चन जैसे कलाकारों के साथ काम कर चुके हैं।

Leave a Reply