May 3, 2024

बीसीआर न्यूज़ (कानपुर/उत्तर प्रदेश): आचार संहिता लगने के बाद औद्योगिक नगरी कानपुर में लगातार रूपया पुलिस की चेकिंग में पकड़ा जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार देर रात अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 10 करोड़ से अधिक रूपया पकड़ा गया।
नोटबन्दी के दौरान भले ही कानपुर पुलिस को कोई बड़ी कामयाबी न मिल पाई हो पर अब आचार संहिता लगने के बाद से लगातार पुलिस रूपया पकड़ रही है। चुनाव आयोग के निर्देश पर फील खाना पुलिस चेकिंग कर रही थी कि उसी दौरान दो गाड़ियों को संदेह पर रोका गया और तलाशी लेने पर कई बैगों से नकदी मिली। पुलिस ने फ्लाइंग स्कॉट टीम को मौके पर बुलाया और रूपयों की गिनती शुरू की। जिसके बाद पता चला कि दोनों गाड़ियों से 10 करोड़ रूपया निकला। सीओ कोतवाली राजेन्द्र धर द्विवेदी ने बताया कि फीलखाना पुलिस रात में चेकिंग अभियान चला रही थी तभी प्रेस लिखी एक बोलेरो गाड़ी निकली जिसे संदेह के आधार पर रोक गया। जिसके पांच मिनट बाद एक जायलो गाड़ी को रोका गया। दोनों गाड़ियों से 10 करोड़ रूपया बरामद किया गया है।

बताया कि बोलेरो गाड़ी के लोगों का कहना है कि यह जिला हमीरपुर ग्रामीण बैंक का रूपया है। जायलो गाड़ी के लोग इलाहाबाद बैंक हमीरपुर का रूपया बता रहें है। पर इनके पास न तो किसी प्रकार पहचान पत्र है और न ही रूपयों का कोई कागजात। फ्लाइंग स्कॉट टीम रूपयों की गिनती कर ली है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। बताया कि दोनों गाड़ियों से छह लोगों को हिरासत में लिया गया है।

जूही पुलिस ने पकड़ा 10 लाख, बारा देवी चौराहे के पास जूही पुलिस देर रात चेकिंग कर रही थी तभी एक कार को रोका और तलाशी के दौरान दो बैगों से 10 लाख रूपया बरामद किया। सीओ बाबूपुरवा आर. सी. दुबे ने बताया कि आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के लिये चौराहे पर चेकिंग चल रही थी उसी दरमियान ये कैश पकड़ा गया है। पूरा कैश शराब का कारोबार करने वाले मनीष जायसवाल का बताया जा रहा है। आलाधिकारियों को बताकर पैसों की जांच शुरू कर दी गयी है और पकड़ा गया पैसा जब्त कर लिया गया है

Leave a Reply