April 28, 2024

बीसीआर न्यूज़ (अमेरिका): अमेरिका में जैसे ही ट्रंप ने कट्टरपंथी मुसलमानों को बाहर करने के ऑर्डर पर साइन किए वहां मस्जिदों पर हमला शुरू हो गया है।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में बैठकर उस ऑर्डर पर साइन किए तो वहां टेक्सास में कुछ लोगों ने एक मस्जिद को फूंक दिया।  डेली मेल के अनुसार टेक्सास की इस मस्जिद पर धार्मिेक द्वेष के चलते हमला हुआ है।

मस्जिद के मौलवी ने इस्लामिक सेंटर ऑफ विक्टोरिया से रात को 2 बजे धुंआ निकलता देखा और उसके बाद फायर डिपार्टमेंट को सूचना दीञ फायर डिपार्टमेंट के सिटी बटालियन चीफ जेफ कोआन ने कहा कि पुलिस अफसर और फायर फाइटर जब तक मौके पर पहुंचे, तब तक मस्जिद आग से तबाह हो चुकी थी। हालांकि इस हादसे में किसी की जान जाने की खबर नहीं है।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने एक दिन पहले ही अमेरिका से कट्टरपंथी मुसलमानों को बाहर करने के एक ऑर्डर पर साइन किए है। ट्रंप शुरू से ये कहते आ रहे हैं कि इस्लामिक आतंकवाद दुनिया के लिए खतरनाक है।

वहीं इस्लामिक सेंटर के प्रेजिडेंट शाहिद हाशमी यह नहीं मानते कि यह घटना किसी तरह के घृणा अपराध का परिणाम है, लेकिन बताते हैं कि करीब एक सप्ताह पहले नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक जुलाई, 2013 में भी एक व्यक्ति ने यहां हेट लिख दिया था। उस युवक ने बाद में पुलिस से पूछताछ में अपने अपराध को कबूल भी कर लिया था।

Leave a Reply