May 3, 2024

बीसीआर न्यूज़ (मंगला तिवारी/इलाहाबाद) विश्व कप 2015 में भारत वर्ल्‍ड कप की जीत से मात्र दो कदम दूर है। गुरुवार को आस्‍ट्रेलिया से भारत का सेमी फाइनल मैच है। ऐसे में संगम नगरी इलाहाबाद में क्रिकेट का खुमार बच्‍चों से लेकर बूढ़ों तक सिर चढ़कर बोल रहा है। नवरात्रि के मौके पर टीम इंडिया की जीत के लिए क्रिकेट प्रेमी शहर में जगह-जगह मां देवी के मंदिरों में हवन-यज्ञ कर प्रार्थना कर रहे हैं।
बताते चलें कि बच्‍चे हों या बुजुर्ग, महिला हो या पुरुष, हर कोई मंदिरों में मां दुर्गा से प्रार्थना कर रहा है कि वर्ल्‍ड कप भारत ही जीते। भक्तों के मुताबिक, अब तक के मुकाबलों में भारत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। नवरात्रि पर क्रिकेट के लिए प्रार्थना करने वाले मानते हैं कि क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं, बल्कि देश की प्रतिष्ठा है। ऐसे में भारत की जीत के लिए वे मां देवी से मन्‍नतें मांग रहे हैं।
इसी कड़ी में इलाहाबाद के व्यापारी नेता अमर वैश्य उर्फ़ मुन्ना भैया ने बुधवार को अपने कुछ अन्य क्रिकेट प्रेमियों के साथ भारत की जीत के लिए अलोपी देवी मंदिर में पूजा अर्चना की। इस अवसर पर कुछ क्रिकेट प्रेमी अपने-अपने हाथों में बैट लिए हुए थे। वहीं, कुछ लोग अपने चेहरों पर भारतीय क्रिकेटरों की फोटो लगाकर पूजा-अर्चना की। मुन्ना भैया के अुनसार, उन्‍होंने क्रिकेट वर्ल्‍ड कप पर भारत की जीत के लिए मां अलोपी देवी की डलिया, चुनरी और फल आदि चढ़ाकर मन्‍नतें मांगी।
अलोपी देवी की पूजा-पाठ कर रहे क्रिकेट प्रेमियों ने बताया कि नवरात्रि के पावन अवसर पर उन्‍होंने देवी जी से प्रार्थना किया है कि टीम इंडिया को सेमी फाइनल और उसके बाद फाइनल मैच में विजय दिलाएं। उन्‍होंने कहा कि देवी की पूजा करने से ऊर्जा प्राप्त होती है। ऐसे में सभी क्रिकेट प्रेमियों ने कामना किया है कि यह ऊर्जा टीम इंडिया को मिले और वर्ल्‍ड कप का फिर चैंपियन बने।

Leave a Reply