April 30, 2024

बीसीआर न्यूज़ (लखनऊ): उत्‍तर प्रदेश में आज मीट कारोबारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल सीएम योगी से मिलने के बाद खत्‍म हो गई। सीएम योगी के साथ मीट कारोबारियों की ये बैठक मुख्‍यमंत्री आवास पर हुई। बैठक में सीएम योगी ने सभी से एनजीटी के नियमों का पालन करने को कहा है।
इस बैठक में सीएम के साथ स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी मौजूद थे। बैठक के बाद सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि यूपी सरकार किसी पूर्वाग्रह के साथ काम नहीं कर रही है। उन्‍होंने कहा कि मीट कारो‍बारियों के साथ बैठक पॉजिटिव रही है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अवैध बूचड़खानों को किसी भी तरह की कोई राहत नहीं मिलेगी।

बैठक में सीएम योगी ने कहा कि अवैध कारोबार पर एक्शन बंद नहीं होगा। लेकिन किसी अधिकारी को नाजायज़ तरीके से कार्रवाई नहीं करने दी जाएगी। मीट के कारोबारियों को अपनी गलतियां सुधारने का मौका दिया जाएगा। कारोबारी अपने लाइसेंस को रिन्यू करवाएं।
बूचड़खानों और मीट की दुकानों को नियमों और सही तरीकों से ही चलाएं, जिनके पास लाइसेंस हैं वो नियम का पूरा पालन करें। मीट कारोबारी सीएम की बातों और उनके भरोसे से संतुष्ट दिखे। इस बीच सीएम योगी से मुलाकात के बाद मीट कारोबारियों ने अपनी हड़ताल भी खत्म कर दी है। शुक्रवार से कारोबारी अपनी दुकान खोलेंगे।

आपको बता दें कि योगी सरकार द्वारा बूचड़खानों पर कार्रवाई का विरोध करते हुए मीट विक्रेता शनिवार से हड़ताल कर थे। चिकन विक्रताओं ने भी अपने शटर बंद कर दिए थे। मीट कारोबारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इस समस्या का हल निकालने की गुहार लगाई थी।
यूपी की सत्ता संभालने के बाद से योगी ने अवैध बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाने की कार्रवाई शुरू की है, जिसके चलते मीट कारोबार पर बुरा असर पड़ा है। सूबे में मीट का कारोबार ठप होने से नाराज कारोबारी इसका विरोध कर रहे थे।
बता दें कि इससे पहले मंगलवार को ऑल इंडिया मीट एंड लाइवस्टोक एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन और ऑल इंडिया जमैतुल कुरैसी उत्तर प्रदेश ने मामले को लेकर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से मुलाकात भी की थी।

Leave a Reply