September 23, 2024

बीसीआर न्यूज़ (मुंबई): बॉलीवुड के कलाकार रजा मुराद ने अमेरिका में बार बार अपमान होने पर शाह रुख खान से सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर वे बार बार अमेरिका क्यों जाते हैं, आखिर उन्हें क्या कमी है जिसकी वजह से उन्हें बार बार अपमान सहने के बाद भी अमेरिका खींच ले जाता है, भारत में उन्हें सब कुछ मिला है, भारत में उन्हें बेशुमार धन मिला है, दर्शकों ने उन्हें बेशुमार प्यार दिया है, इसके बावजूद भी उनके जीवन में क्या कमी है जिसकी वजह से वे अमेरिका जाते हैं।

उन्होंने कहा की वर्ष 2012 में भी शाह रुख खान का कच्छा बनियान उतरवा कर तलाशी ली गयी थी, उससे पहले वर्ष 2009 में भी उनका अपमान हो चुका था, इसे देखते हुए भी शाह रुख खान अमेरिका गए, जब उन्हें पता है कि अमेरिका बार बार उनके कपडे उतरवा कर तलाशी लेता है जिसकी वजह से वे अपमानित महसूस करते हैं तो वे अमेरिका जाते ही क्यों हैं।

बता दें कि कल बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को अमेरिकी हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया गया। हालांकि, अमेरिकी राजनयिकों ने बाद में उनसे माफी मांगी, जिस पर शाहरुख ने कहा कि वह प्रोटोकॉल का सम्मान करते हैं, लेकिन इस तरह रोका जाना ‘थोड़ा असुविधाजनक’ होता है। शाहरुख ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर बताया, “मैं पूरी तरह से समझता हूं और दुनिया की सुरक्षा व्यवस्था का सम्मान करता हूं, लेकिन हर बार अमेरिका पहुंचने पर वहां आव्रजन विभाग में हिरासत में लिया जाना बहुत परेशान करता है।”

शाहरुख के करीबी सूत्र ने बताया कि वह निजी कारणों से लॉस एंजेलिस गए थे।

इसके बाद अमेरिका की दक्षिण एवं मध्य एशिया मामलों की उप विदेश मंत्री निशा बिस्वाल ने ट्वीट कर खेद जताया। उन्होंने लिखा, “हवाईअड्डे पर हुई परेशानी के लिए खेद व्यक्त करती हूं। अत्यधिक जांच की वजह से कई बार अमेरिकी राजनयिकों को भी परेशानी हो जाती है।”

इसके जवाब में शाहरुख ने ट्वीट कर कहा, “कोई परेशानी नहीं मैडम। प्रोटोकॉल का सम्मान करता हूं, खुद को इससे ऊपर नहीं मानता। आपके बड़प्पन की प्रशंसा करता हूं, बस थोड़ी असुविधा हुई।”

इसके बाद भारत में अमेरिका के राजदूत रिचर्ड राहुल वर्मा ने भी एक ट्वीट कर शाहरुख से खेद जताया। उन्होंने लिखा, “लॉस एंजेलिस हवाईअड्डे पर आपको जो परेशानी हुई, उसके लिए खेद है। हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि ऐसा फिर कभी न हो। आपका काम लाखों लोगों को प्रेरणा देता है, उन लोगों को भी जो अमेरिका में रह रहे हैं।”

इस पर शाहरुख ने ट्वीट कर कहा, “कोई परेशानी नहीं सर। प्रोटोकॉल का सम्मान करता हूं और खुद को इससे ऊपर नहीं समझता। बस यह थोड़ा असुविधाजनक है। आपकी सहानुभूति के लिए धन्यवाद।”

शाहरुख ने हालांकि एक अन्य ट्वीट में यह कहते हुए मामले की गंभीरता को कम करने की कोशिश की, “एक अच्छी बात यह हुई कि मुझे इंतजार के दौरान कुछ बढ़िया पोकेमॉन पकड़ने का मौका मिला।”

ऐसा पहला बार नहीं हुआ है जब शाहरुख को अमेरिकी हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया गया है। उन्हें साल 2012 में भी न्यूयॉर्क हवाईअड्डे पर लगभग दो घंटे के लिए हिरासत में रखा गया था।

उन्हें 2009 में न्यूजर्सी के नेवार्क हवाईअड्डे पर भी रोका गया था। न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्यदूत के हस्तक्षेप पर उन्हें दो घंटे की पूछताछ के बाद छोड़ा गया था।

Leave a Reply