September 23, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 3660 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="7488239573" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

मुस्लिमो की रक्षा के लिए, सिख समुदाय हथियारों से लेस होकर आया सामने 

बीसीआर न्यूज़ (पंजाब): पंजाब के पघवर शहर में शिव सेना के कार्यकर्ता शुक्रवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो से झगड़ गए जिसने बाद में हिंसा का रूप ले लिया.

सूत्रों के मुताबिक मुस्लिम समुदाय और शिव सेना के कार्यकर्ताओं के मध्य हुई इस सम्प्रदियक हिंसा में दो पुलिसकर्मी सहित सात लोग घायल हो गए. गौरतलब करने वाली बात यह रही कि शिव सेना और मुस्लिम समुदाय के मध्य हुई इस हिंसा में सिख्खो ने मुसलमानो का साथ दिया.

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

दरअसल बुधवार को राइट-विंग के नेताओं कश्मीर में चल रही हिंसा के लिए अमरनाथ यात्रा व्यवधान के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन किया और मुस्लिम समुदाय के लोगो की दुकान को जबरन बंद करने की मांग की. जिसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो ने इसके खिलाफ शुक्रवार को जुमा नमाज़ अदा करने के बाद राज्य के प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपने और मामले की जानकारी देने की बात कही. और साथ ही इस घटना के खिलाफ करवाई की मांग की.

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को नमाज़ के बाद शिव सेना के कार्यकर्त्ता मस्जिद के बाहर इखट्टा हो गए. जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लागए. मामले को बढ़ता देख सिख समुदाय के कुछ लोगो हथियारों से लैस मुस्लिम समुदाय के लोगो के समर्थन में खड़े हो गए.

इस घटना के बाद मस्जिद के इमाम ने बताया कि प्रशासन को इस बात की जानकारी थी उसके बावजूद पुलिस मौके पर हिंसा होने के 25 मिनट बाद पहुंची. जिसके बाद इमाम ने कहा कि क्या हम इस देश के नागरिक नहीं हैं? उनका मानना है कि पुलिस मौके पर जान-बूझकर देर से पहुंची.

Leave a Reply