September 21, 2024

21 साल की असिस्टेंट ने लगाए सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप, कहा- सालों से शोषण कर रहे; POCSO लगा

अजय शास्त्री (प्रकाशक व संपादक)

बीसीआर न्यूज़/मुंबई: स्त्री-2 के गाने आई नहीं, पुष्पा के गाने श्रीवल्ली के कोरियोग्राफर जानी मास्टर को गुरुवार को सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। 21 साल की एक फीमेल कोरियोग्राफर ने उन पर शारीरिक शोषण के आरोप लगाए हैं। जानी मास्टर की गिरफ्तारी गोवा में साइबराबाद पुलिस ने की।
अपनी शिकायत में कोरियोग्राफर ने कहा है कि जानी मास्टर ने आउटडोर शूटिंग के दौरान उसका कई बार शारीरिक शोषण किया।


कोरियोग्राफर जानी मास्टर के खिलाफ 16 सितंबर को हैदराबाद के नरसिंगी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी। एक दिन के बाद इस मामले में POCSO एक्ट के तहत धाराएं भी जोड़ी गईं।
दरअसल, 21 साल की शिकायतकर्ता ने बताया है कि उसके साथ बीते कई सालों से सेक्शुअल हैरेसमेंट किया जा रहा है। जिस समय शोषण की शुरुआत हुई तब वह नाबालिग थी।


बताते चलें कि जानी मास्टर का असली नाम शेख जानी है। उन्होंने हाल ही में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म स्त्री-2 के गाने ‘आई नहीं’ की कोरियोग्राफी की है, जिसे श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव पर फिल्माया गया था। इसके अलावा वो ‘किसी का भाई किसी की जान’ के गाने बिल्ली बिल्ली और ‘राधे’ के गाने सीटी मार में सलमान खान को कोरियोग्राफ कर चुके हैं। उन्होंने हालिया रिलीज ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ के ‘लाल पीली अखियां’ और ‘खेल खेल में’ के गाने ‘डू यू नो’ को भी कोरियोग्राफ किया है।


वहीं साउथ में जानी अब तक राम चरण, जूनियर एनटीआर, चिरंजीवी, विजय, धनुष और पवन कल्याण समेत कई बड़े सेलेब्स के साथ काम कर चुके हें। कोरियोग्राफर ने ‘पुष्पा- द राइज’ और ‘बाहुबली’ जैसी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों के गाने भी कोरियोग्राफ किए हैं।


क्या है पूरा मामला? 21 साल की एक लड़की ने सोमवार को कोरियोग्राफर जानी मास्टर उर्फ शेख जानी बाशा के खिलाफ तेलंगाना के साइबराबाद रायदुर्गम पुलिस स्टेशन में जीरो FIR दर्ज करवाई है।
लड़की ने जानी पर आरोप लगाया कि उन्होंने चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद में अलग-अलग प्रोजेक्ट्स की शूटिंग के दौरान उसका शोषण किया। साथ ही हैदराबाद स्थित अपने घर पर भी उसे कई बार एब्यूज किया।
लड़की ने अपनी शिकायत में बताया कि साल 2017 में एक इवेंट में उसकी मुलाकात जानी मास्टर से हुई थी। दो साल बाद जानी ने उसे अपनी असिस्टेंट कोरियोग्राफर की जॉब ऑफर की, जो उसने मंजूर कर ली।
इसके बाद मुंबई में हुए एक शो के दौरान जानी ने होटल में उसे सेक्शुअली हैरेस किया। लड़की का आरोप है कि इसके बाद जानी लगातार डरा-धमकाकर उसका शोषण करते रहे।


शिकायत में लड़की ने यह भी बताया कि जानी उस पर लगातार शादी का दबाव बना रहे थे। इतना ही नहीं, वे एक बार उसे अपने घर भी ले गए जहां जानी और उनकी पत्नी (आयशा) ने उसके साथ मारपीट की।


यह मामला सबसे पहले तेलंगाना वुमन सेफ्टी विंग (WSW) की डीजी शिखा गोयल ने उठाया था। उन्होंने ही पीड़ित को पुलिस कम्प्लेन करने का सुझाव दिया था। जानी इससे पहले भी 2015 में एक विवाद के चलते छह महीनों के लिए जेल जा चुके हैं।
जानी पर 21 साल की लड़की ने आरोप लगाया कि कोरियोग्राफर बीते काफी वक्त से उसका शोषण कर रहे थे। इतना ही नहीं, वो उसे धर्म बदलने और शादी करने के लिए भी मजबूर कर रहे थे। सोमवार को इस खबर के सामने आने के बाद पवन कल्याण और उनकी पार्टी ने तुरंत जानी पर एक्शन लिया और उन्हें पार्टी की सभी गतिविधियों से दूर रहने का आदेश दिया। जानी ने पिछले चुनावों में पार्टी के लिए खूब प्रचार किया था।

Leave a Reply