September 21, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1301 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="6039744775" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

पठानकोट एयरबेस हमले में शामिल चारों आतंकी मारे गए, 2 सुरक्षाकर्मी भी शहीद

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (पंजाब): पंजाब के पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर शनिवार सुबह करीब 3 बजे अातंकी हमला हुआ। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में अभी तक चार आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि इस कार्रवाई में दो जवान भी शहीद हो गए हैं। आतंकियों की संख्‍या के बारे में अभी तक स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं हो पाई है। कुछ खबरों में इनकी संख्‍या चार बताई जा रही है, जबकि कुछ में पांच से छह। फिलहाल एयरबेस स्‍टेशन में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। दो हेलिकॉप्टर घटनास्थल पर निगरानी कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि तड़के 3.30 बजे सेना की वर्दी पहने चार से पांच आतंकी एक सरकारी गाड़ी में सवार होकर एयरफोर्स स्टेशन में घुसे और फिर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। हालांकि सुरक्षा बलों ने उन्हें आतंकियों को सुरक्षाबलों के मेस के पास रोके रखा।

सूत्रों के अनुसार, पठानकाट एयरबेस हमले के पीछे आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ होने का शक है। गृह मंत्रालय के मुताबिक, जिस तरीक़े से हमला हुआ, उससे लगता है कि जैश ने ही इस हमले को अंजाम दिया।इससे पहले पठानकोठ में सेना की वर्दी पहने चार-पांच संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों ने एक पुलिस अधीक्षक और दो अन्य लोगों का गुरुवार रात अपहरण कर लिया था। इन संदिग्ध आतंकियों ने उन लोगों के साथ मारपीट की और कुछ दूरी पर उन्हें छोड़कर गाड़ी से भाग गए थे। पाकिस्तान की सीमा से सिर्फ 15 किलोमीटर दूर घटी इस घटना के बाद राज्य भर में हाई अलर्ट जारी कर दिया था। ऐसी आशंका है कि पुलिस अधीक्षक के अपहरण में शामिल आतंकी ही इस हमले में शामिल हैं।

Leave a Reply