September 22, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 2014 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="7107677579" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

जिंदा है ओसामा बिन लादेन, अमेरिका और पाकिस्तान ने दुनिया से बोला झूठ

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के पूर्व अफसर एडवर्ड स्नोडेन ने विश्व के सबसे बड़े आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के बारे में सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि अमेरिका और पाकिस्तान ने दुनिया को अँधेरे में रखा और ओसामा बिन लादेन अभी भी जिन्दा है। वह बहामास में रह रहा है और इस वक्त सीआईए के पेरोल पर है। सीआईए उसे पेरोल पर रखकर हर महीने 1 लाख डॉलर देती है। स्नोडेन ने सबूत होने का भी दावा किया है।
स्नोडेन ने ओसामा को बताया सीआईए एजेंट स्नोडेन के मुताबिक ओसामा बिन लादेन सीआईए का सबसे काबिल एजेंट है। उन्होंने कहा कि लादेन की तरह सीआईए के दुनिया भर में कई ऑपरेटिव्स हैं अगर अमेरिका के सील कमांडो अपने सबसे काबिल सीआईए एजेंट को मार देते तो दुनिया भर में सीआईए के ऑपरेटिव्स को क्या संदेश जाता।

उन्होंने कहा कि ओसामा को मार गिराने से सीआईए का नेटवर्क कमजोर हो जाता इसलिए सीआईए ने पाकिस्तान से मिलकर ओसामा की मौत की झूठी कहानी रची। गुप्त ऑपरेशन के तहत ओसामा के मारे जाने की खबर फैलाई गयी। दुनिया ने भी मान लिया कि ओसामा बिन लादेन मारा जा चुका है और अब उसकी तलाश ख़त्म हो चुकी है। स्नोडेन ने बताया है कि सीआईए से उसे पाकिस्तान से गायब करने के बाद उसका कवर हटा दिया, उसकी दाढ़ी भी हटा दी और उसे मिलिट्री जैकेट पहनाकर दुनिया से गायब कर दिया। यह भी कहा स्नोडेन ने स्नोडेन ने कहा कि अमेरिका दावा करता है कि उसने 2011 में लादेन को पाकिस्तान में मार गिराया था और उसकी लाश समुन्द्र में दफना दी गयी थी। अगर उसे सच में मार दिया गया था तो उसकी लाश दुनिया को क्यूँ नहीं दिखाई गयी। असल में उसे मारा ही नहीं गया, उसे उसकी पांच बीवियों और कई बच्चों के साथ बहामास के किसी गुप्त स्थान पर भेज दिया गया, अब बिना दाढ़ी और मिलिट्री जैकेट के उसे कोई भी नहीं पहचान सकता। उन्होंने कहा कि मेरे पास इस बात के सबूत हैं कि लादेन बहामास में रहता है और सीआईए करीब एक लाख डॉलर हर महीने उसके नसाऊ के बैंक अकाउंट में जमा कराती है। हालाँकि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि ओसामा की एग्जैक्ट लोकेशन कहाँ है।

स्नोडेन की कहानी स्नोडेन अमेरिका के सीआईए अफसर रह चुके हैं। उन्होंने 2013 में सीआईए के बारे में सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा था अमेरिकी खुफिया एजेंसियां विश्वभर में अपने एजेंटों के माध्यम से जासूसी कराती हैं। उसके बाद स्नोडेन अमेरिका के मोस्ट वांटेड अपराधी हो गए और वे 2013 में अपनी जान बचाकर अमेरिका से रूस भाग गए। अमेरिका ने स्नोडेन पर जासूसी करने के आरोप लगाए हैं जिसके मुताबिक उन्हें ३० साल तक की सजा हो सकती है। इससे पहले वे अमेरिका एवं पश्चिमी देशों की अन्य कई सुरक्षा एजेंसियों के करीब 17 लाख सीक्रेट डॉक्यूमेंट चोरी करके उसे पब्लिक के सामने पेश कर चुके हैं जिसमें उन्होंने साबित करने की कोशिश की है कि अमेरिका और सीआईए दुनियाभर में कैसे जासूसी कराते हैं और दुनिया को अपनी ऊँगली पर नचाते हैं।

Leave a Reply