September 23, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 3583 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="3711808372" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

उम्र खालिद ने बताया बुरहान को क्रन्तिकारी

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): जेएनयू के छात्र उमर खालिद अपने विवादीत बयान के लेकर एक बार फिर बड़ी मुश्किल में फंस सकता है।कश्‍मीर में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद खालिद ने फेसबुक पर पोस्‍ट में बुरहान को क्रांतिकारी बताया। उमर ने बुरहान की हिमायत करते हुए उसे वामपंथी क्रांतिकारी चे ग्वेरा से जोड़ दिया है।

खालिद ने फेसबुक पर पोस्‍ट पर लिखा, ‘चे ग्वेरा ने कहा था कि अगर मैं मारा भी जाऊं तो मुझे तब तक फर्क नहीं पड़ता जब तक कोई और मेरी बंदूक उठाकर गोलियां चलाता रहेगा। शायद यही शब्द बुरहान वानी के भी रहे होंगे। बुरहान मौत से नहीं डरता था, वो ऐसी जिंदगी से डरता था जो बंदिश में जी जाए। उसने इसका विरोध किया। वो आज़ाद जिया और आज़ाद मरा। कश्मीर पर कब्ज़े का खात्मा हो। भारत, तुम उन लोगों को कैसे हराओगे जिन्होंने अपने डर को हरा दिया है। हमेशा ताकतवर रहो बुरहान। कश्मीर के लोगों के साथ पूरी सहानुभूति।

Leave a Reply