September 21, 2024

अजय शास्त्री {संपादक व प्रकाशक}

बीसीआर न्यूज़/दिल्ली: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब सरकार को चिट्ठी लिखकर चेतावनी दी है. उन्होंने अपनी इस चिट्ठी में NHAI अधिकारी और ठेकेदारों की सुरक्षा को लेकर सरकार के कदम पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा चलता रहा तो 293KM के 14,288 करोड़ के प्रोजेक्ट बंद कर देंगे.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखते हुए कहा कि मुझे हाल ही में दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट पर हुई दो घटनाओं के बारे में पता चला है. जालंधर जिले में एक ठेकेदार के इंजीनियर के साथ बेरहमी से मारपीट की गई. जिसका फोटोग्राफ मैं आपको भेज रहा हूं. हालांकि, इस के संबंध में एफआईआर भी दर्ज कर ली गई हैं. पर अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की जरूरत है. 

‘शिकायत के बाद नहीं दर्ज हुई FIR’
वहीं, लुधियाना जिले में एक अन्य घटना में दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे एक ठेकेदार के प्रोजेक्ट शिविर पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया. इस लोगों ने इंजीनियरोंऔर कर्मचारियों को प्रोजेक्ट शिविर में जिंदा जलाने की कोशिश की. इस मामले में लिखित शिकायत के बाद भी अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है.  

उन्होंने सीएम से अनुरोध करते हुए कहा कि राज्य सरकार आगे होने वाली ऐसी घटनाओं को रोकने और एनएचएआई अधिकारियों का विश्वास बरकरार करने के लिए अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करें.

स्थिति और हुई खराब: केंद्रीय मंत्री
केंद्रीय मंत्री ने अपने पत्र में यह भी कहा,  जैसा कि आप जानते हैं 15 जुलाई को मैंने पंजाब के पीडब्ल्यूडी मंत्री और MoRTH, एनएचएआई और राज्य सरकार के अधिकारियों साथ पंजाब प्रोजेक्टों की रिव्यू मीटिंग की थी. बैठक के दौरान मुझे आश्वासन दिया गया था कि जमीन को अधिग्रहण और लॉ एंड ऑर्डर से संबंधित मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा. हालांकि, ये मेरे संज्ञान में ला गया है कि इस संबंध में कोई प्रगति नहीं हुई है. वहां की स्थिति और भी खराब हो गई है. 

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पंजाब में इससे पहले 103 किमी के 3263 करोड़ के प्रोजेक्ट बंद कर दिए थे. अगर ऐसा ही चलता रहा तो 293KM के 14288 करोड़ के प्रोजेक्ट बंद कर देंगे.

Leave a Reply