September 22, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 3152 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="7438419177" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

प्रधानमंत्री मोदी ने 33 अधिकारियों को समय से पहले किया रिटायर,इन सबके काम से मंत्रालय खुश नहीं था

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआई न्यूज़ (रचना शर्मा/नई दिल्ली): अधिकारियों को संदेश देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने 33 अधिकारियों को समय से पहले रिटायर कर दिया है. इन सबके काम से मंत्रालय खुश नहीं था.

प्रधानमंत्री मोदी का सीधा कहना है कि जो लोग काम नहीं कर सकते है वो सिस्टम में रहकर सीट न जाया करें, ये मौैका उसे दे. जो काम करना चाहता हो, वो इस संदेश को कई बार दे चुके है, लेकिन सिस्टम ने अपने काम करने को बदलने की कोशिश एक बार भी खुद नहीं की, लिहाजा अब सिस्टम प्रधानमंत्री मोदी के काम करने के तरीके से बदला जा रहा है.

दिल्ली में 33 अधिकारियों को समय से पहले रिटायर कर दिया गया है, जानकारी के मुताबिक इन अधिकारियों के काम करने के तरीके से मंत्रालय खुश नहीं था. इनमे से ज्यादातर अधिकारी वित्त मंत्रालय के अंदर आने वाले विभागों से संबंधित है. ऐसा पहली बार हुआ है जब इस तरह से अधिकारियों को काम न करने पर एक्शन लिया गया हो.

इसके अलावा ग्रुप सात के अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. इस वजह से अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. नौकरशाही को लेकर प्रधानमंत्री मोदी कई बार ये संदेश दे चुके है कि सिस्टम को टाइट करने के लिए कड़े कदम उठाए जा सकते है, लेकिन इस ओर ज्यादातर अधिकारियों का ध्यान ही नहीं गया.

खुद 16 घंटे काम करने वाले प्रधानमंत्री मोदी हमेशा एसएसएस का मॉडल दिया है, उनका कहना है कि हिंदुस्तान में आगे बढ़ने के लिए जरूरी है कि हर कोई स्पीड, स्किल और स्केल का ध्यान देना जरूरी है. कम वक्त में ज्यादा काम, स्मार्टनेस के साथ किया जाए तो काम करने में भी मजा आ सकता है. अब प्रधानमंत्री मोदी ने कार्रवाई करके ये संदेश देने की कोशिश की है कि अगर नौकरी में बने रहना तो काम करना ही पड़ेगा.

Leave a Reply