September 23, 2024

बीसीआर न्यूज़ (मथुरा/उत्तर प्रदेश): शनिवार को जम्मू से आई एक फोन कॉल ने मथुरा के शेर बब्लू सिंह के परिवारजनों की आखें नम कर दी। फोन पर संदेश था कि बब्लू सिंह आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए। रविवार को दोपहर तक पार्थिव शरीर हेलिकॉप्टर से गांव मं पहुंचेगा और फिर पूरे सैनिक सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

2 आतंकियों को भी मार गिराया
थाना फरह के गांव झंडीपुर निवासी बबलू सिंह (38) पुत्र मलूक सिंह सेना की जाट रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। इन दिनों वह जम्मू-कश्मीर के नौगाम सैक्टर में तैनात थे। शुक्रवार की रात बब्लू् सिंह अपनी टुकड़ी के साथ नौगाम सेक्टर में निगरानी ड्यूटी पर थे। तभी आतंकियों ने जवानों पर हमला कर दिया। जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। इसमें झंडीपुर के बब्लू् ने भी आतंकियों से जमकर लोहा लिया। भारतीय जवानों की टुकड़ी ने दो आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान 2 जवान भी शहीद हो गए। इनमें एक बब्लू् भी शामिल थे।

शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार
SDM प्रशासन अजय कुमार अवस्थी और सेना की स्ट्राइक वन कोर के एडम कमांडर संदीप शर्मा ने बताया कि उनका पार्थिव शरीर रविवार को 3 बजे आर्मी हेलीपेड मथुरा पर आएगा। वहां से सेना की गाड़ी से बब्लू् सिंह का पार्थिव शरीर उनके मूल गांव झंडीपुर ले जाया जाएगा। वहां शाम 5 बजे अंतिम संस्कार कर सलामी दी जाएगी। बब्लू् के परिवार में पिता मलूक सिंह के अलावा पत्नी रविता देवी, पुत्र दरुणा चौधरी (5) और पुत्री गरिमा (3) हैं। उनकी मां का निधन हो चुका है। वर्तमान में उनका परिवार मथुरा के बालाजीपुरम में रह रहा है। अंतिम बार बब्लू् बीती 23 जून को छुट्टी पर घर आए थे। वे करीब एक हफ्ते तक परिवार के साथ रहे।

6 साल का बेटा और 3 साल की बेटी है बब्लू की
वर्ष 2004 में बब्लू् सिंह की शादी हुई थी फिर वर्ष 2005 में सेना में भर्ती हो गए थे। परिवार में बब्लू की पत्नी, 6 साल का बेटा और 3 साल की बेटी है। बब्लू 23 जून को छुट्टी बिताकर घर से गए थे। फिर आखरी बार 3 जुलाई को परिवार वालों बात हुई थी। परिवार में पिता और तीन भाई भी हैं, जबकि मां का निधन हो चुका है।

Leave a Reply