September 23, 2024

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): नई दिल्ली। जेएनयू के छात्र नजीब अहमद के लापता होने पर एक बार फिर सियासत गर्मा गई है। आज शाम जेएनयू में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, समेत शशि थरूर, प्रकाश करात, केसी त्यागी, मनीष सिसोदिया,मणिशंकर अय्यर जैसे कई बड़े नेता पहुंच गए। केजरीवाल ने यहां बीजेपी पर हमला करते हुए विवादित बयान भी दिया।
जेएनयू में नजीब अहमद मामले को लेकर सभा को संबोधित करते हुए छात्रसंघ प्रेसीडेंट मोहित कुमार पांडेय ने कहा कि जेएनयू के छात्र देश के हर अन्याय को झेलने वाले के साथ खड़े होंगे। मोहित ने कहा कि सरकारी वाइस चांसलर को भगाना होगा, तभी यहां का एकेडमिक माहौल सुधरेगा। उन्होंने वीसी को हटाने की मांग की। प्रकाश करात ने कहा कि दिल्ली पुलिस जिस तरह आप विधायकों को अंदर करने की जल्दी दिखाती है, उसी तरह नजीब अहमद को क्यों नहीं खोजती।

केजरीवाल ने जेएनयू में छात्रों को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि गुजरात में पटेल पाटीदार समाज हमेशा बीजेपी को वोट देता था, लेकिन बीजेपी ने इस समाज के युवकों की भी हत्या कराई। ये लोग किसी के भी नहीं हैं। न हिन्दू के न मुसलमान के। यहां तक कि ये अपने बाप के भी नहीं। ये सिर्फ वोट की भाषा समझते हैं। उसके लिए कुछ भी कर सकते हैं।
केजरीवाल ने कहा कि आज नजीब गायब है, कल उनका बेटा भी गायब हो सकता है। केजरीवाल बोले कि इस आंदोलन को जेएनयू कैंपस से बाहर ले जाना पड़ेगा। वो छात्रों के साथ इंडिया गेट पर धरने पर बैठने को तैयार हैं। जिस दिन बीजेपी को समझ आ जायेगा कि उसका युवा वोट खिसक रहा है, उसी दिन नजीब मिल जायेगा। जेएनयू पहुंचे शशि थरूर ने वेमुला का मुद्दा भी उठाया। थरूर ने कहा नजीब के गायब होने के बाद वीसी ने कैम्पस को सर्च क्यों नहीं कराया।

वहीं नजीब के परिवार वालों ने कहा है कि इसकी न्यायिक जांच या फिर सीबीआई जांच होनी चाहिए। परिवार ने कहा कि उन्हें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं। इससे पहले जेएनयू के छात्रों और लापता छात्र नजीब के परिवार वालों ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर इस मुद्दे पर दखल देने की मांग की थी। सोमवार को नजीब अहमद की मां, रिश्तेदारों और दोस्तों ने सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। बता दें कि एमएससी बायॉटेक्नॉलजी फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट नजीब बीते 15 अक्टूबर से गायब है।

Leave a Reply