September 23, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 104 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="9312688372" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

उन्हें ‘बेस्ट कॉरपोरेट एक्जीक्यूटिव/सीईओ/एमडी’ श्रेणी में प्रतिष्ठित अवार्ड से नवाजा गया है

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): एनसीआर चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा होटल क्राउन प्लाजा, एनएच-8, गुड़गांव में आयोजित एनसीसीआई अवार्ड्स ऑफ ऐक्सीलेंस 2015 में इंडियामार्ट के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश अग्रवाल को ‘बेस्ट कॉरपोरेट एक्जीक्यूटिव/सीईओ/एमडी’ श्रेणी के तहत प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित किया गया।

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

भारत सरकार के रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय में राज्य मंत्री हंसराज अहिर और हरियाणा सरकार में पीडब्ल्यूडी, बीएंडआर, वन एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मामलों के मंत्री राव नरबिर सिंह और भारतीय फिल्मोद्योग की मुख्य हस्ती, सामाजिक एवं राजनीतिक सेलेब्रिटी पदमश्री सुश्री शबाना आजमी ने भी इस अवसर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

इंडियामार्ट के संस्थापक एवं सीईओ दिनेश अग्रवाल ने इस अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘एनसीसीआई अवार्ड उस उद्योग में शानदार साख का प्रतीक है जिसमें हम परिचालन करते हैं और मैं इसे लेकर बेहद उत्साहित हूं कि मेरे योगदान को इस संस्था द्वारा पहचान दी गई है। एक संगठन के रूप में इंडियामार्ट उन सभी क्षेत्रों में नवीनता की भावना को बरकरार रखे हुए हैं जिनमें हम परिचालन करते हैं और अपने ग्राहकों के लिए श्रेष्ठ अनुभव देने की दिशा में लगातार प्रयासरत हैं। यह सम्मान हासिल होना मेरे लिए वाकई एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।’

उन्होंने कहा, ‘खरीदारों और आपूर्तिकर्ताओं को जोडऩे वाले सबसे बड़े ऑनलाइन मार्केटप्लेस होने के नाते हम एमएसएमई के लिए प्रतिबद्ध हैं और सूक्ष्म, लघु एवं मझोले व्यवसायों को विशेषज्ञ मार्गदर्शन के साथ साथ रणनीतिक परिचालन एवं प्रबंधन मुद्दों के व्यावहारिक समाधान, ज्ञान में सक्षम बनाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। भारतीय अर्थव्यवस्था में व्यापक योगदान देने वाले इस सेक्टर को सभी वर्गों से पर्याप्त समर्थन का हमेशा अभाव झेलना पड़ा है। हमें उन्हें घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में उनकी मजबूत उपस्थिति बनाने में उन्हें मदद करने और सक्षम बनाने की जरूरत है।’

प्रत्येक एनसीसीआई अवार्ड भारतीय व्यवसायों, कंपनियों, उद्यमियों और लोगों को उनकी श्रेष्ठ उपलब्धियों और खास क्षेत्रों में उनके योगदान और आर्थिक, सामाजिक, शैक्षिक एवं अन्य क्षेत्रों में काॅरपोरेट एवं व्यक्तिगत पहलों को प्रोत्साहित करने की दिशा में उनके प्रयासों को पहचान दिलाता है।

एनसीआर का मानना है कि एमएसएमई उभरते भारत की सफलता के मुख्य वाहक हैं और वह प्रधानमंत्री के ‘मेक इन इंडिया’ के सपने को व्यावहारिक बनाने की कोशिश कर रहा है।

इंडियामार्ट के बारे मेंः
इंडियामार्ट खरीदारों को आपूर्तिकर्ताओं के साथ जोड़ने वाला भारत का सबसे बड़ा आॅनलाइन मार्केटप्लेस है। कंपनी 1.4 करोड़ खरीदारों को 2.57 करोड़ उत्पादों को तलाषने के लिए मंच एवं माध्यम मुहैया कराता है और 18 लाख से अधिक विष्वसनीय और प्रतिस्पर्धी आपूर्तिकर्ताओं के साथ जुड़ा हुआ है। वर्श 1996 में स्थापित इस कंपनी का मिशन ‘व्यवसाय को आसान बनाना’ है। कंपनी के पूरे देश में 55 से अधिक कार्यालयों में 2800 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। इसके मौजूदा निवेषकों में इंटेल कैपिटल और बेनेट, कोलमेन एंड कंपनी लिमिटेड शामिल हैं।

Leave a Reply