September 22, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1964 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="5373055977" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

भारत के खिलाफ आतंकी ऑपरेशन बंद किए तो गंभीर नतीजे भुगतेगा पाकिस्तान : मसूद

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): पेशावर। पठानकोट एयरबेस हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर ने धमकी दी है कि पाकिस्तान यदि भारत के खिलाफ आतंकी संगठनों के ऑपरेशन को बंद करता है तो उसे गंभीर नतीजे भुगतने होंगे।

पाकिस्तान पर बोला हमला

मसूद अजहर ने पठानकोट में हमले के बाद पाकिस्तान पर पहली बार खुलकर हमला बोला है। उसने पेशावर स्थित जिहादी मैगजीन अल-कलाम में लिखा है कि पाकिस्तान की मस्जिद, मदरसों और जिहादियों के खिलाफ कार्रवाई उसकी एकता के लिए खतरनाक है। पाकिस्तान ऐसा करके अपने ही पांव पर कुल्हाड़ी मार रहा है।

शरीफ पर साधा निशाना

पिछले महीने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा था कि पाकिस्तान पठानकोट के दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करेगा। हालांकि सोमवार को पाकिस्तानी मीडिया में रिपोर्ट आई कि भारत द्वारा दिए गए पांच फोन नंबरों के उपयोगकर्ताओं को लोकेट करने में जांचकर्ता नाकाम रहे हैं। भारत की ओर से कहा गया था कि इन्हीं नंबरों के जरिए हमलावरों और पाकिस्तान से साजिशकर्ताओं के बीच बात हुई थी।

मोदी-शरीफ की दोस्ती पर प्रहार

अजहर ने अपने लेख में नवाज शरीफ की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से दोस्ती का हवाला दिया है। अजहर ने दावा किया कि पाकिस्तान में जिहादी ग्रुपों के खिलाफ कार्रवाई बारूद के ढेर पर बैठने जैसी होगी।

भारत के खिलाफ कई हमलों में शामिल रहा है मसूद

गौर हो कि पठानकोट में हमले के बाद अजहर मसूद को पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया था। पाकिस्तानी सरकार ने इसे एहतिहातन हिरासत कहा था। अजहर को भारत कई हमलों के लिए जिम्मेदार मानता है। वह काठमांडू से कंधार जा रही इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट को अगवा कराने में भी शामिल था। इसके साथ ही मसूद की भूमिका 2001 में संसद पर हमले में भी थी।

Leave a Reply