September 22, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 2232 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="9152389973" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

फिल्म ‘अलीगढ़’ में मनोज बाजपेई दिखेंगे समलैंगिक की भूमिका में

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेई फिल्म ‘अलीगढ़’ में एक समलैंगिक की भूमिका निभाएंगे। खबर है कि इसकी शूटिंग और तैयारी में उन्होंने महीनों लगाए हैं, लेकिन उनका कहना है कि इसके बावजूद उनका यौन रूझान बिल्कुल सीधा है और वे स्ट्रेट हैं। सामाजिक कार्यकर्ता हरीश अय्यर ने मंगलवार को इस फिल्म के कलाकारों और क्रू सदस्यों के साथ एक प्रेस वार्ता के दौरान मनोज से कहा, “मैं आपसे वादा करता हूं कि इस फिल्म का साथ देने से आप समलैंगिक नहीं हो जाएंगे।”

मनोज ने कहा कि वे सही हैं, क्योंकि इस भूमिका के लिए 30 दिन की तैयारी और 35 दिन की शूटिंग के बावजूद वे पूरी तरह स्ट्रेट है। आपको बता दें कि मनोज ने इस फिल्म में एक प्रोफेसर की भूमिका निभाई है, जो समलैंगिक है। फिल्म में एक अन्य पुरुष के साथ समलैंगिक यौन संबंध बनाते वक्त कोई उनकी वीडियो बना लेता है।यह वीडियो कॉलेज प्रबंधन के पास पहुंचता है और उन्हें बर्खास्त कर दिया जाता है। इसके बाद वे कॉलेज प्रबंधन पर अदालत में मामला दर्ज कराते हैं और अपनी नौकरी वापस पाते हैं। लेकिन इस दौरान उनकी जिंदगी नर्क बन जाती है।

मनोज ने कहा कि गुलजार साहब ने कहा था कि अगर इस भूमिका को आप गंभीरता से निभाएंगे तो यह आपके दिमाग में बस जाएगा। उन्होंने कहा कि एक भूमिका को निभाने के दौरान दिन भर आपको उस चरित्र को जीना होता है, ताकि उसका सुर आपकी पकड़ में रहे। इसलिए फिल्म खत्म होने के बाद ऐसे चरित्र से वापस निकलने में मुझे मेहनत करनी पड़ी। अलीगढ़ का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है और इसमें राजकुमार राव भी नजर आएंगे। यह फिल्म 26 फरवरी को भारत वर्ष के सरे सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है।

Leave a Reply