September 23, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1063 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="1596845576" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

धर्मेंद्र और हेमा को बनाया जायेगा हरियाणा पर्यटन विभाग का ब्रांड एम्बेसडर:राम बिलास शर्मा

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (चंडीगढ़): हरियाणा के पर्यटन मंत्री राम बिलास शर्मा ने आज कहा कि फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को हरियाणा पर्यटन विभाग का ब्रांड एम्बेसडर बनाया जाएगा। श्री शर्मा ने यहां एक बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों को आगामी एक फरवरी से शुरू होने वाले सूरजकुंड शिल्प मेले में आमंत्रित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मेले में इस बार थीम राज्य के रूप में तेलंगाना तथा थीम देश के रूप में चीन हिस्सा लेगा। उन्होंने बताया कि अगले साल गीता जयंती अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि बसंती पंचमी के अवसर पर सरस्वती नदी के रूट पर पड़ने वाले तीन जिलों यमुनानगर, कुरूक्षेत्र तथा कैथल में तीन दिवसीय उत्सव आयोजित किये जाएंगे जिसमें सरस्वती नदी की ताजा स्थिति के बारे में लोगों को अवगत कराया जाएगा।
एक सवाल पर पर्यटन मंत्री ने कहा कि राज्य में साहित्य अकादमियों का जनवरी में पुन: गठन किया जाएगा ताकि अच्छे लेखकों और अन्य साहित्यकारों को अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर प्राप्त हो सके। गीता के श्लोकस्कूल पाठ्यक्रम में शामिल किए जाने को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि आगामी नये शैक्षणिक सत्र से छात्रों को इन्हें पढ़ाया जाएगा।

Leave a Reply