September 21, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1565 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="8467527173" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

चीन ने पहली बार भारत के पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले की कड़ी निंदा की

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): पहली बार चीन ने भारत के पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है. चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता सुश्री हुआ चुनयिंग ने कहा है पिछले दिनों भारत-पाक के सबंधों में सुधार होते देख आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने कहा है कि यह जानबूझ कर किया गया है ताकि रिश्तों में सुधार न हो सके.

चुनयिंग ने इस हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों नई दिल्ली-इस्लामाबाद के सबंधों में सुधार के लिए दोनों देशों के नेताओं के बीच हुई वार्ता सफल रही थी. उन्होंने कहा कि यह वार्ता क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए काफी महत्वपूर्ण थी, लेकिन पठानकोट हमले के बाद दोनों देशों के बीच फिर से रिश्तों में खटास पैदा हो गयी है.

चुनयिंग ने कहा “भारत और पाकिस्तान दक्षिण एशिया में महत्वपूर्ण देश हैं. दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि चीन को उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के इन अवरोधों की परवाह किए बिना उनके सहयोग और संवाद को बढ़ा सकते हैं .

सुश्री हुआ ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के लिए एक व्यापक तरीके से आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए दोनों देशों को मिलकर कदम उठाना चाहिए. भारत और पाकिस्तान को सकारात्मक गति को बनाए रखने के लिए मिलकर काम करना होगा. उन्होंने आतंकवाद की घोर निंदा करते हुई कहा है कि दोनों देशों के बीच संवाद और सहयोग की जरुरत है.

Leave a Reply