September 21, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 1878 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="3331893178" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

अरविन्द केजरीवाल चले थे भ्रष्टाचार मिटाने, खुद ही भ्रष्टाचारी बन गए

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

BCR NEWS (New Delhi): BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार को दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग से संपर्क करके अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार की रोकथाम कानून के तहत मामला चलाने की इजाजत मांगी है।

सुब्रमण्यम स्वामी का आरोप है कि केजरीवाल ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान कुछ प्राइवेट कंपनियों को गैरकानूनी तरीके से फायदा पहुंचाने के बदले अपनी आम आदमी पार्टी को डोनेशन दिलाने में मदद की थी।

नजीब जंग को लिखे पत्र में स्वामी ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ भी मुकदमा करने की अनुमति मांगी है। स्वामी ने दावा किया है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान वित्त मंत्री रहते हुए सिसोदिया ने एक ऐसी प्राइवेट कंपनी को फायदा पहुंचाया था, जोVAT डिफॉल्टर थी।

स्वामी ने अपने पत्र में लिखा, ‘मुख्यमंत्री के तौर पर अपने पहले कार्यकाल के दौरान अरविंद केजरीवाल और उनके वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने M/s SKN Associates Ltd को गैर-कानूनी रूप से फायदा पहुंचाया था।’

स्वामी ने कहा कि इस कंपनी का नाम डिफॉल्टर्स की उस लिस्ट में है जिसे 28 दिसंबर, 2013 को केजरीवाल के शपथ ग्रहण करने से महज 10 दिन पहले ही जारी किया गया था। स्वामी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल और सिसोदिया ने कंपनियों से बकाया वसूलने की बजाए, अपनी पार्टी के लिए चंदा लेना शुरू कर दिया।

स्वामी ने दावा किया कि SKN Associates ने आप को कुल 2 करोड़ रुपये का चंदा दिया था और इस कंपनी को इलैक्ट्रॉनिक उत्पाद और एसी के अलावा LPG और CNG वाले उत्पादों को सप्लाई करने के कॉन्ट्रैक्ट दिए गए थे।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ‘आप एक पाप वाली पार्टी और भारत के लोग जल्द ही उन्हें देंगे श्राप।’

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, ‘केजरीवाल और सिसोदिया पर प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट का मामला चलाने के लिए मैंने LG से अनुमति मांगी है। जब वो पिछली सरकार में थे तो उन्होंने VAT नहीं देने वालों को काम दिया और 4 कंपनियों से 50-50 लाख लिए। इनका कहना है कि ये पार्टी में लिए गए। जो धाराएं मैंने लगाई हैं, उनमें इन्हें 17 साल जेल में रहना होगा। और 4-5 मामले भी बाद में सामने लाउंगा।2 करोड़ का मामला है। मैंने डिफॉल्टर्स की लिस्ट भी भेजी है। केजरीवाल और इनके बीच पैसे का लिंक है। जैसे सोनिया गांधी को कोर्ट जाना पड़ा, वैसे ही इनको भी जाना पड़ेगा।’ स्वामी ने कहा कि अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और केजरीवाल दोनों एक साथ जेल में रहेंगे।

Leave a Reply