September 23, 2024

एक आतंकी ने सरेआम बाज़ार चलाईं गोलियां, ग्रेनेड विस्फोट भी किया

बीसीआर न्यूज़ (गुवाहाटी/असम): असम के कोकराझार जिले के बालीजान तिनाली बाजार में एक आतंकी ने दिन-दहाड़े सरेआम गोलीबारी और ग्रेनेड विस्फोट कर 14 लोगों की हत्या कर दी, जबकि करीब 13 लोग घायल हुए हैं जिनमें ए बच्चा भी है। बाजार में करीब एक घंटे तक मौत का नंगा नाच खेलने वाले आतंकी को पुलिस ने मार गिराया है। सुरक्षा बल पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चला रही है। बाजार में तीन से चार दुकानों में ग्रेनेड हमला कर आग लगा दी गई थी।
निचले असम के कोकराझार जिले के बालाजान तिनाली इलाके में शुक्रवार की दोपहर 12.30 बजे के आसपास अचानक गोलीबारी की आवाज सुनकर पूरे इलाके में भय व्याप्त हो गया। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही गोलीबारी के बाद एक जोर की धमाका हुआ। माना गया है कि यह यह ग्रेनेड का विस्फोट हो सकता है।
बताया जाता है कि दिनदहाड़े एक युवक ने स्वचालित हथियार लेकर कोकराझार जिले के बालाजान तिनाली में अचानक गोलीबारी आरंभ कर दी। लोग डरकर दुकान छोड़कर भागने लगे। इसी बीच एक जोर की आवाज सुनी गई, जिसके बाद आग लग गई। घटना वाले इलाके से काला धुंआ उठता देखा गया है। पुलिस के पहुंचने पर पुलिस दल व अपराधी के बीच कुछ देर तक गोलीबारी जारी रही। पुलिस ने इसे आतंकी कार्रवाई करार दिया है।

पूरे इलाके को पुलिस, सेना व कमांडों ने घेर रखा है। घटनास्थल पर पुलिस व सेना के आलाधिकारी मौजूद रहते हुए पूरी कार्रवाई पर नजर रखे हुए हैं। सुरक्षा एजेंसियां बाजार में तलाशी अभियान तेज कर दिया है। मारे गए आतंकी के पास से स्वचालित हथियार, ग्रेनेड व अन्य सामग्री बरामद की गई है।
इस घटना को लेकर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात की है और मामले की पूरी जानकारी मुहैया करवाई है। गृहराज्य मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि हम इस घटना का विरोध करते हैं। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। रिजिजू ने बताया कि हम लगातार राज्य सरकार के साथ संपर्क में बने हुए हैं। कोकराझार बोडोलैंड का केंद्र रहा है। रिजिजू ने कहा कि केंद्र मामले पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमले में पीड़ित परिवारों का पूरा ध्यान रखा

उल्लेखनीय है कि निचले असम में बांग्लादेशी मौलवादी संगठन (जेएमबी) के सदस्यों को पकड़ा गया था। प्राथमिक अनुमानों के अनुसार इस हमले के पीछे जेएमबी का हाथ हो सकता है। अभी हाल के दिनों में पड़ोसी देश बांग्लादेश की राजधानी में भी इस तरह की घटनाएं घट चुकी हैं। माना जा रहा है कि इस घटना के पीछे ऐसे ही तत्वों का हाथ हो सकता है। पूरे कोकराझार शहर को सील कर दिया गया है। साथ ही सभी वाहनों की तलाशी आरंभ की गई है।

Leave a Reply