September 23, 2024

बीसीआर न्यूज़ (बुलंदशहर/उत्तर प्रदेश): यहां एनएच-91 के करीब 35 साल की मां और उसकी 14 साल की नाबालिग बेटी से गैंगरेप किया गया। घटना शुक्रवार देर रात कोतवाली देहात इलाके में हुई। घटना वाली जगह दिल्ली से महज 65 किमी दूर है। महिला का परिवार रिश्तेदार की तेरहवीं के लिए शाहजहांपुर से नोएडा जा रहा था। रास्ते में डकैतों ने उनकी कार रोककर परिवार के लोगों को बंधक बना लिया। इसके बाद उन्हें लूटा गया। मां-बेटी से गैंगरेप हुआ। अब तक 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पांच मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। परिवार ने उनकी पहचान कर ली है। सीएम अखिलेश यादव ने थाने के पूरे स्टाफ को सस्पेंड कर दिया है। आरोपियों को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा गया है।

पीड़ित फैमिली ने कहा- हथियारबंद दर्जनभर बदमाशों ने किया था हमला…

मेरठ रेंज के डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि आरोपियों रहीसुद्दीन, शहवाज और जबर सिंह सहित पांच को अरेस्ट कर लिया गया है। पीड़ित परिवार ने इनकी पहचान भी कर ली है। पीड़ित परिवार ने बताया, ‘एनएच-91 पर दोस्तपुर गांव के पास डकैतों ने सड़क पर एक लोहे की रॉड को फेंक दिया था। हमें लगा कि कार का एक्सेल टूट गया है, इसलिए कार को सड़क किनारे रोका।’ ‘तभी झाड़ियों से करीब एक दर्जन हथियारबंद डकैत बाहर निकल आए। ये लोग परिवार को कार समेत हाईवे से करीब 50 मीटर दूर खेतों में ले गए और बंधक बनाकर कैश, लाखों रुपए का सामान और महिलाओं के जेवर लूट लिए।’
कार में बैठी परिवार की महिला और उसकी बड़ी बेटी से गैंगरेप किया। कार में एक महिला, उसकी दो बेटियां और परिवार के तीन पुरुष मौजूद थे।

एसएसपी, एसपी और थाने का पूरा स्टाफ सस्पेंड

गैंगरेप मामले में अब तक 7 पुलिस अफसरों सहित थाने का पूरा स्टाफ सस्पेंड किया जा चुका है। जिन अफसरों को सस्पेंड किया गया है, उनमें एसएसपी वैभव कृष्ण, सिटी एसपी, एसएचओ और दो इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। यूपी पुलिस के टॉप अफसरों को जांच में लगाया गया है। बुलंदशहर के डीएम एके सिंह ने पीड़घ्तिों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने की बात कही है। सीएम अखिलेश यादव ने बुलंदशहर एसएसपी को 24 घंटे के अंदर दोषियों को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम दिया है। इस मामले में यूपी एसटीएफ की मदद ली जा रही है। यूपी एसटीएफ की टीम बुलंदशहर पहुंच चुकी है और आला अधिकारियों से साथ बैठक चल रही है। अनीस अंसारी को जिले का नया एसएसपी बनाया गया है। मान सिंह चैहान को एएसपी (सिटी) बनाया गया है।

संसद में गरमाया मुद्दा

बुलंदशहर गैंगरेप को लेकर संसद में भी बहस हुई। सोमवार को लोकसभा के शून्य काल में बीजेपी के भोला सिंह ने गैंगरेप का मुद्दा उठाया। बीजेपी सांसदों ने नैतिक आधार पर अखिलेश यादव का इस्तीफा मांगा।

मायावती बोलीं- अखिलेश इस्तीफा दें

सोमवार को संसद के बाहर मायावती ने कहा, ‘यूपी में कानून का राज नहीं, जंगल राज चल रहा है। ‘सीएम अखिलेश यादव को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।’ मायावती ने ये भी कहा, ‘अगर आप (अखिलेश) यूपी को संभाल नहीं सकते तो बेहतर है कि पद से हट जाएं।’

एन.सी.डब्लयू ने डॉक्टर को भेजा समन

नेशनल कमीशन फॉर वुमन ने बुलंदशहर गैंगरेप मामले में नाबालिग लड़की का इलाज कर रहे डॉक्टर को समन भेजा है। आरोप है कि डॉक्टर ने नाबालिग लड़की को खराब तरीके से ट्रीट किया बल्कि उससे भद्दे सवाल भी पूछे। एन.सी.डब्लयू की चेयरपर्सन ललिता कुमारमंगलम ने बुलंदशहर विक्टिम्स से मुलाकात की थी। उन्होंने बताया, ‘डॉक्टर ने लड़की से कई भद्दे सवाल पूछे।’ एन.सी.डब्लयू टीम ने मामले में पॉस्को एक्ट के सेक्शंस न लगाने पर भी खिंचाई की। कुमारमंगलम ने कहा कि पुलिस से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कोई भी जवाब देने से मना कर दिया।

नोएडा से बुलंदशहर तेरहवीं में जा रहा था परिवार

वारदात के बाद डरे-सहमे परिवार ने बुलंदशहर थाना देहात में घटना की शिकायत दर्ज कराई। मौके पर पहुंचकर एसएसपी और डीआईजी मेरठ ने हालात का जायजा लिया। गैंगरेप पीड़ित महिलाओं का मेडिकल कराया गया। पीड़ित परिवार के सदस्य नोएडा में नौकरी करते हैं। वे मूलतरू शाहजहांपुर के रहने वाले हैं। वे लोग नोएडा से बुलंदशहर एक तेरहवीं में शामिल होने जा रहे थे।

गैंगरेप में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर

एन.सी.आर.बी. (नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो) की रिपोर्ट के मुताबिक, गैंगरेप के मामले में उत्तर प्रदेश देश में अव्वल है। यहां 2014 में सबसे ज्यादा 762 गैंगरेप हुए थे। रेप के मामले में उत्तर प्रदेश देश में तीसरे नंबर पर है। 2014 में यहां रेप के 3467 केस सामने आए थे। 2014 में देश में रेप के 36735 केस सामने आए थे। इनमें मध्य प्रदेश पहले (5076 केस) और राजस्थान (3759 केस) दूसरे नंबर पर है।

Leave a Reply