September 23, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 3642 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="8783502774" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

कश्‍मीर कभी नहीं छोड़ेंगें, लड़ाई लड़ते रहेंगे: पाकिस्‍तान

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});



बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत को कश्‍मीर मसले पर धमकी देते हुए कहा कि हमारा देश पाकिस्‍तान कश्‍मीर की लड़ाई लड़ता रहेगा।

पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि हम कभी कश्‍मीर नहीं छोड़ेंगे, कश्‍मीर में हो रहे संघर्ष के सामने भारत को हार माननी ही होगी। कश्‍मीर से हमारा खून का रिश्‍ता है। कश्‍मीर कभी भारत का अंदरुनी मामला नहीं हो सकता है। जम्मू-कश्मीर में दंगे भड़काने की साजिश रचने में पाकिस्तान और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की भूमिका जगजाहिर हो चुकी है।

इससे पहले नवाज शरीफ ने कश्मीर में मुठभेड़ में मारे गए हिज्बुल आतंकवादी बुरहान वानी को ‘शहीद’ करार दिया। लाहौर में कश्मीर में हालात पर चर्चा के लिए बुलाई गई कैबिनेट की विशेष बैठक को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा कि ‘कश्मीरियों का आंदोलन आजादी का आंदोलन’ है। पाकिस्तान कश्मीरियों को आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए उनके उचित संघर्ष में नैतिक, राजनीतिक और राजनयिक समर्थन देना जारी रखेगा। शरीफ ने बुरहान वानी को स्वतंत्रता आंदोलन का शहीद करार देते हुए कहा कि भारत की बर्बरताएं स्वतंत्रता के लिए संघर्ष को मजबूती प्रदान करेगी और कश्मीरी लोग आत्मनिर्णय का अपना अधिकार हासिल करेंगे जिसके लिए पूरा पाकिस्तान उनके पीछे खड़ा है। प्रधानमंत्री ने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिया कि वे अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में कश्मीर मुद्दे को उठाएं।

Leave a Reply