September 23, 2024

ये कैसे मुसलमान हैं जो रमज़ान के महीने में कत्लेआम कर रहे हैं : शेख हसीना

बीसीआर न्यूज़ (ढाका/बांग्लादेश): बांग्लादेश की राजधानी ढ़ाका के गुलशन इलाके में हुए आतंकी हमले के बाद अब कमांडो फ़ोर्स ने ओपरेशन ख़त्म करने की घोषणा कर दी है। बांग्लादेश पुलिस का कहना है कि इस हमले में 6 आतंकियों को मारा गया है। जबकि एक भारतीय समेत 18 बंधकों को भी सफलतापूर्वक छुड़ा लिया गया है।

11 घंटे तक लगातार चले इस ओपरेशन में 30 सुरक्षाबल भी जख्मी हुए। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। वहीँ पूरे ढ़ाका में रेड अलर्ट लगाया गया है जबकि आज बांग्लादेश में सभी दफ़्तर बंद करने को कहा गया है।
हमले के बाद पहली बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की है। हसीना ने कहा कि ”यह कैसे इंसान हैं जो रमज़ान के दौरान दूसरे इंसानों को मार रहे हैं। हमला करने वाले धर्म के दुश्मन हैं, ऐसे लोगों का धर्म सिर्फ हिंसा है। उन्होंने सवाल किया कि ”रमजान में कौन मुसलमान हत्या करेगा ? इस दौरान उन्होंने इस ओपरेशन में पुलिस और सुरक्षाबलों की भी जमकर तारीफ की। हसीना ने अपील की कि लोग कट्टर सोच का विरोध करें, हम ऐसी और घटनाएं नहीं होने देंगे।

Leave a Reply