September 22, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 3188 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="7083335579" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

दिल्ली के मुख्य्मंत्री अरविन्द केजरीवाल को कोर्ट ने समन भेजा

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): लगता है कि कोर्ट के साथ अरविन्द केजरीवाल का एक संबंध बन गया है। एक बार फिर से वो बतौर आरोपी कोर्ट में पेश होंगे। मामला पुलिस को ठुल्ला कहने से जुड़ा है।

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल का विवादों से पुराना नाता है। दरअसल विरोधियों पर हमला करते हुए केजरीवाल शब्दों की मर्यादा रेखा को कई बार पार कर जाते हैं। इस के चलते वो कई बार कानूनी पचड़ों में भी पड़ चुके हैं। एक बार फिर से केजरीवाल कते लिए उनका एक बयान उन्हे कोर्ट की दहलीज पर ले आया है। मामला करीब 10 महीने पुराना है, जब एक इंटरव्यू में केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस के लिए ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल किया था।

इसी मामले में दिल्ली पुलिस के एक कॉन्सटेबल की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली की साकेत कोर्ट ने अरविन्द केजरीवाल को समन भेजा है। दिल्ली पुलिस के जवान अजय कुमार तनेजा की याचिका पर कोर्ट ने केजरीवाल को बतौर आरोपी कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। कोर्ट ने केजरीवाल के पेशी के लिए 14 जुलाई की तारीख मुकर्रर की है। आपको बता दें कि इस याचिका पर पिछले 8 महीने से सुनवाई हो रही है।

अरविन्द केजरीवाल ने पिछले साल 17 जुलाई को एक टीवी कार्यक्रम के दौरान दिल्ली पुलिस के लिए ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल किया था। केजरीवाल के इस बयान की चौतरफा आलोचना हुई थी। इस बयान से नाराज हो कर अजय कुमार तनेजा ने साकेत कोर्ट में केजरीवाल के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग वाली याचिका दाखिल की थी। तनेजा ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल के बयान से उनकी छवि को धक्का लगा है। उनकी मानहानि हुई है। उन्होने मांग की थी कि केजरीवाल के खिलाफ अपराधिक केस दर्ज किया जाए।

ये पहली बार नहीं है जब अरविन्द केजरीवाल को किसी मामले में कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है। इस से पहले भी वो बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर अपने बयानों के कारण मानहानि का केस झेल रहे हैं। गडकरी और जेटली दोनों ही मामलों में कोर्ट ने बतौर आरोपी केजरीवाल को समन जारी किए थे। दोनों ही मामलों में अरविन्द केजरीवाल जमानत पर बाहर हैं। अब एक बार फिर से केजरीवाल कोर्ट में बतौर आरोपी पेश होंगे।

Leave a Reply