September 22, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 3156 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="4705278770" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

पटना में सीबीआई की विशेष अदालत में लालू यादव पेश हुए। चारा घोटाले का पुराना मामला एक बार फिर से चर्चा में आ गया

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआई न्यूज़ (नई दिल्ली): राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमों लालू यादव पिछले कई दिनों से अपनी नई पहचान के साथ बेहद खुश दिखाई दे रहे थे। बिहार में विधायनसभा चुनाव में उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी है। महागठबंधन की सरकार में उनके दोनों बेटे मंत्री हैं। छोटे बेटे तेजस्वी जहां डिप्टी सीएम हैं तो वहीं बड़े बेटे तेज प्रताप स्वास्थ्य मंत्री हैं। लालू यादव की नई पहचान फिर से किंग मेकर की बन गई थी।

कहते हैं न कि भूतकाल में किए गए कर्म पीछा नहीं छोड़ते हैं। उसी तरह लालू यादव की पुरानी पहचान एक बार फिर से लौट आई है। बिहार के सीएम रहते हुए उन पर चारा घोटाले का आरोप लगा था। लालू सजायाफ्ता हैं। चारा घोटाले के कारण लालू यादव का बना बनाया साम्राज्य ढह गया था। एक बार फिर से वही पुरानी पहचान लालू यादव को सताने लगी है। चारा घोटाले का जिन्न लालू यादव का पीछा नहीं छोड़ रहा है।

शुक्रवार को लालू यादव पटना में चारा घोटाले के संबंध में सीबीआई की अदालत में पेश हुए। सीबीआई की विशेष कोर्ट संख्या तीन में लालू के साथ पूर्व मुख्यमंत्री डॉ़ जगन्नाथ मिश्रा और पूर्व सांसद जगदीश शर्मा भी हाजिर हुए। तीनों आरोपी भागलपुर और बांका ट्रेजरी से फर्जी तरीके से 45 लाख रुपये निकालने के मामले में पेश हुए। पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा ने कहा कि इस मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है। अदालत ने सभी को विशेष अदालत में उपस्थित होने का आदेश दिया था।

बतौर आरोपी कोर्ट में पेश होने के बाद लालू यादव ने कहा कि कानून में उनकी आस्था है। वो अदालत का सम्मान करते हैं। जब-जब कोर्ट बुलाएगी वो अदालत में हाजिर रहेंगे। आपको बता दें कि कोर्ट ने लालू यादव और जगन्नाथ मिश्रा सहित 34 आरोपियों को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया था। हाल के दिनों में लालू यादव अपनी जीत और अपने बेटों के कारण चर्चा में थे, लेकिन चारा घोटाले के जिन्न ने उन्हे उनकी पुरानी पहचान की याद दिला दी।

Leave a Reply