September 22, 2024

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <!-- 3088 BCR --> <ins class="adsbygoogle" style="display:block" data-ad-client="ca-pub-3954683617932208" data-ad-slot="4725945177" data-ad-format="auto"></ins> <script> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({}); </script>

सिर्फ २ दिन बाकी, 4 मई की तारीख तय, मनोहर पार्रिकर खोलेंगे कांग्रेस की पोल

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बीसीआर न्यूज़ (नई दिल्ली): अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर डील को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। कांग्रेस नेताओं के नाम आने को लेकर बीजेपी अब फ्रंटफुट पर हमला कर रही है। केंद्र सरकार के मंत्री भी इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने में लगे हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली के बाद अब रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने कांग्रेस की पोल खोलना का दावा किया है। रक्षा मंत्री ने इसके लिए बाकायदा तारीख का भी एलान कर दिया है।

रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा है कि वो 4 मई को संसद में अगस्ता वेस्ट लैंड मामले पर बयान देंगे। उन्होने कहा कि वो पूरे मामले के तथ्यों को सामने रखेंगे। और तथ्य़ों पर ही बात करेंगे। इटली के एक कोर्ट द्वारा इस मामले में सजा के एलान के बाद से ही ये मुद्दा भारतीय राजनीति में सुनामी ला रहा है। बीजेपी इस मुद्दे पर जहां कांग्रेस को घेर रही है वहीं कांग्रेस बीजेपी पर झूठी राजनीति करने का आरोप लगा रही है।

मनोहर पार्रिकर अपने काम को लेकर काफी गंभीर रहते हैं। आमतौर पर वो सियासी बयानबाजी से दूर रहते हैं। ऐसे में अगर वो कुछ कहते हैं तो उसकी गंभीरता पर कोई शक नहीं करता है। उन्होने साफ कर दिया है कि वो 4 मई को संसद में अगस्ता वेस्टलैंड मामले में रिश्वत के लेन-देन और पूरी डील के तथ्यों को सामने रखेंगे। ऐसे में कांग्रेस खेमे में हलचल का बढ़ना तय है। इतना ही नहीं रक्षा मंत्री ने साफ कर दिया है कि यूपीए सरकार इस घोटाले की जवाबदेही से बच नहीं सकती है।

मनोहर पार्रिकर ने दो टूक कहा था कि 125 करोड़ के घूसकांड में यूपीए सरकार को जवाब देना ही होगा। उन्होंने कहा यूपीए और कांग्रेस को बताना ही होगा कि अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में किस-किसने रिश्वत ली। मनोहर पार्रिकर का ये बयान एक तरह से संकेत दे रहा है कि कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अपने बचाव में बचकाने तर्क पेश कर रही है। कांग्रेस का ये कहना है कि बीजेपी झूठ की राजनीति कर रही है समझ से बाहर है। अगस्ता का मामला इटली की एक अदालत के फैसले के बाद गरमाया है। उसमें बीजेपी का क्या लेना-देना. फिलहाल ये साफ है कि आने वाली 4 मई को संसद में घमासान होना तय है।

Leave a Reply